अवैध खनन की रोकथाम के लिए उपजिलाधिकारी ने कोसी नदी पर की छापेमारी

गौरव जैन

स्वार। अवैध खनन की रोकथाम के लिए उपजिलाधिकारी ने कोसी नदी पर छापेमारी कर अवैध खनन से भरे दो डंपर पकड़ कर पुलिस अभिरक्षा में सुपुर्द किये साथ ही बैलगाड़ियों के टायर भी काटे। कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी कोसी नदी से अवैध खनन रुकने का नाम नही ले रहा है। प्रतिदिन भारी मात्रा में अवैध खनन से भरे ओवरलोड वाहनों का चौकी क्षेत्र से बेखौफ होकर गुजरना रहता है। अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने आज नायाब तहसीलदार व राजस्व कर्मियों के साथ पट्टी कलां कोसी घाट पर छापामार कार्यवाही की।

छापामार कार्यवाही में अवैध खनन से भरे दो डंपर को धर दबोचा। प्रशासन की कार्यवाही देख खनन करने वाले बैलगाड़ियों को नदी में छोड़कर भाग गए। जिसपर उपजिलाधिकारी ने ट्रैक्टर पर बैठ कर कोसी नदी में मौजूद बैल गाड़ियों के टायर भी काट दिए। पकड़े गए डंपर पुलिस अभिरक्षा में सौप दिए गए हैं। उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया कि अवैध खनन करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *