Categories: Allahabad

चिन्हित व्यक्तियों को होम कोरेन्टाइन करके कोरोना के संक्रमण को रोका जाएगा- जिलाधिकारी

तारिक़ खान

जिलाधिकारी प्रयागराज श्री भानु चंद्र गोस्वामी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए हैं उन्होंने कहा कि ऐसे सभी व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया गया है जो 14 दिन के अंदर विदेश यात्रा से वापस आए हैं ऐसे सभी व्यक्तियों को होम कोरेन्टाइन (घरों में रहना) किया गया है और मजिस्ट्रेट व स्वास्थ्य विभाग की सम्मिलित टीम उनके घरों पर जाकर उन्हें होम कोरेन्टाइन के बारे में जागरूक करते हुए उन्हें सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप दैनिक व्यवहार के लिए प्रशिक्षित करते हुए उन्हें अनुकूल रूप से प्रेरित भी करेंगे।ऐसे लोगों के घरों में नोटिस भी चस्पा किया जाएगा ।

तथा आसपास के प्रभावशाली लोगों से उन्हें प्रेरित करने नजर रखने और प्रशासन को सूचित करने के बारे में जागरूक किया जाएगा।जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह अपने आसपास के लोगों पर नजर रखें और संदेहास्पद लोगों तथा होम कोरेन्टाइन की गतिविधियों की सूचना तुरंत प्रशासन को दें। इस हेतु एक कंट्रोल रूम की स्थापना भी की गई है जिसमें प्रातः 8:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कल्याण अधिकारी (9415968148), अपराहन 4:00 बजे से मध्य रात्रि 12:00 बजे तक जिला कार्यक्रम अधिकारी(9451787437) तथा रात्रि 12:00 बजे से प्रातः 8:00 बजे तक जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी(9415765857) तैनात रहेंगे। इसके अतिरिक्त जिला कृषि अधिकारी (9532713857) रिजर्व अधिकारी के रूप में तैनात रहेंगे। श्री भानु प्रताप यादव मुख्य राजस्व अधिकारी वरिष्ठ प्रभारी अधिकारी के रूप में कंट्रोल रूम का संचालन एवं नियंत्रण करेंगे। होम कोरेन्टाइन किए गए व्यक्तियों को कंट्रोल रूम के माध्यम से निरंतर बात करते हुए उनकी स्थिति की समीक्षा तथा निगरानी की जाएगी। होम कोरेन्टाइन संबंधित समस्त कार्यों के प्रभारी अधिकारी अपर जिलाधिकारी नगर श्री अशोक कनौजिया(9454417809) होंगे।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

9 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

10 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

11 hours ago