Categories: Ballia

सेंट जेवियर्स स्कूल की प्रथम प्रवेश परीक्षा हुई आयोजित

उमेश गुप्ता

 

बिल्थरारोड (बलिया)। तहसील के पिपरौली बड़ागांव स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल पर रविवार को नए शैक्षणिक सत्र के लिए कड़ी निगरानी में प्रथम प्रवेश परीक्षा 2020-21 का आयोजन किया गया। नर्सरी से 9वीं तक के लिए हुए प्रवेश परीक्षा में कुल करीब 267 छात्रों ने हिस्सा लिया। परीक्षा सुबह नौ बजे से प्रारंभ होकर 11 बजे तक सकुशल संपन्न हो गई। प्रिंसिपल डा. जे.आर. मिश्र, उपप्रधानाचार्या श्रीमती शीला मिश्रा एवं एक्टिंग प्रिंसिपल सीमा ने स्वयं परीक्षा का निरीक्षण किया। जिनके देखरेख में अलग-अलग कक्षाआें के लिए करीब डेढ़ दर्जन कमरों में प्रवेश परीक्षा हुई। कक्ष निरीक्षकों की कड़ी निगरानी में परीक्षा दोपहर तक पूरी हो गई। जिसके बाद स्कूल प्रशासन द्वारा संबंधित अभिभावकों संग महत्वपूर्ण बैठक हुई। एक्टिंग प्रिंसिपल सीमा व उप्रप्रधानाचार्या श्रीमती शीला मिश्रा ने स्कूल से जुड़ने वाले नए बच्चों के अभिभावकों को स्कूल में मिलने वाली शैक्षणिक सुविधाआें की विस्तार से जानकारी दी। स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों को बताया कि वर्तमान समय में शिक्षा के क्षेत्र मे आधुनिकता तथा तकनीकी का समावेश होता जा रहा है। जिसे देखते हुये स्कूल के शैक्षणिक व्यवस्था में और अधिक सुदृढ़ बनाया जा रहा है। जिससे की बच्चों के प्रतिभा का सर्वांगीण विकास संभव हो सके। इस बार अबेकस के साथ ही वैदिक मैथ की नई वैकल्पिक शिक्षा शुरू की जा रही है।

करीब 27 वर्ष पुराने इस स्कूल में छात्रों के शैक्षणिक विकास के साथ ही उसके बौद्धिक विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। छात्रों के प्रतिभा को निखारने हेतु अक्सर यहां तरह-तरह के एक्स्ट्रा एक्टीविटी व कम्पटीशन कराये जाते है। जिससे तहत छात्रों को जिला, प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर तक कम्पटीशन में भाग लेने का मौका मिलता है। स्कूल में किताबी पढ़ाई के साथ ही सुरक्षा, अनुशासन संग लैब पर विशेष फोकस किया जाता है। इस मौके पर विद्यालय के समस्त शिक्षकगण मौजूद रहें।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

16 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

16 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

18 hours ago