Categories: UP

मंदिरों पर भी बंद रहे ताले, एक्का दुक्का ही लोगो ने किया मंदिरों में पूजा

प्रदीप दुबे विक्की

बिल्थरारोड। देश के पीएम नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से जारी जरुरी आदेश के तहत कोरोना वायरस को लेकर चैत मास के नवरात्रारम्भ के मौके पर बुधवार को बलिया जिला के बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र में सोनाडीह में माता दुर्गे की आठवीं व नौवीं अवतार का मंदिर ताला से लाक मिला। यहां फल फूल, नारीयल, पूजा की सामग्री धूप बत्ती, कपूर आदि की सामान का बिकना तो दूर रहा इक्का दुक्का छोड़कर कोई मंदिर पर पूजा पाठ करने नही पहुंचा।

परमपरा के अनुसार मंदिर संचालक का परिवार अकेले प्रातः में ही विधि विधान से कलश स्थापना करके पुनः मंदिर में ताला लाक कर घर वापस हो लिया। प्रशासन के आदेश का लोगों ने पूरी तरह पालन किया। सैकड़ो वर्ष पुराना रामनवमी से लगने वाला मेला इस वर्ष कोरोना वायरस को लेकर आयोजक परिवार के प्रमुख बीरेन्द्र प्रताप सिंह एडवोकेट ने स्थगित कर दिया है। अभी से यहां मनोरंजन के लिए जादू, चरखी, झूला, मौत का कुआं आदि स्थापित हो रहा था, जो अब वह भी अपना सामान खोलकर वापस जाने की तैयारी में जुट गया था।

सोनाडीह में मंदिर के आस पास लाल बन्दरो का विशाल स्तर पर समूह है। प्रत्येक वर्ष माता के भक्त प्रसाद के अलावे इनको भी खाने के लिए चना, लाई, फल आदि लाकर खिलाते थे, लेकिन इस बार वे जहाँ तह निराश बैठे व टहलते मिले। इसके अलावे बिल्थरारोड नगर क्षेत्र में सभी मंदिरों पर ताला लटका मिला। सभी ने अपने अपने घरों में कलश की स्थापना कर मां दुर्गे का पूजा पाठ शुरु कर दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगभग इसी तरह का माहौल पाया गया।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

18 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago