Categories: National

उत्तर प्रदेश के नोएडा में आया तीन और कोरोना वायरस का मामला, मरीजों की कुल संख्या पहुची 724, जाने किस किस राज्य की क्या है स्थिति

तारिक खान

नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोना पीडितो की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इस बीच इस वायरस के चपेट में आने से मरने वालो की ताय्दात 18 हो गई है। वही दुसरे तरफ नये मामले अन्य सामने आने के बाद कुल पीड़ित मरीजों अथवा संदिग्धों की सख्या में भी इजाफा हुआ है। अब तक ट्रैक हुवे कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या देश में 700 पार कर गई है और कुल संख्या समाचार लिखे जाने तक 724 हो चुकी है।

ताज़ा मामलो में आज उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। जिन दो सोसाइटी में ये मामले पाए गए हैं, उन्हें सील कर दिया है। पूरी सोसाइटी को अब सेनेटाइज किया जाए। बता दें कि इससे पहले भी नोएडा की कुछ सोसाइटी में कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जिन्हें पहले ही सील किया गया था।

इस बीच राजस्थान का भीलवाडा सबसे अधिक पीड़ित जिला बना हुआ है। यहाँ कुल 21 मामले सामने आये है। राजस्थान में कोरोना वायरस से जुड़े मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में अबतक 45 मामले सामने आ चुके हैं, वही पंजाब में भी कुल पांच मामले सामने आये है। पंजाब में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। पिछले 24 घंटे में एक मामला मोहाली, तीन होशियारपुर और एक जालंधर से सामने आया है। तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल आंकड़ा 35 पहुंच गया है। वही आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले में कोरोना पॉजिटिव एक मरीज मिला है। बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति कोरोना पीड़ित के संपर्क में आया था, जिसके बाद उसमें भी पॉजिटिव लक्षण पाए गए। इसी के साथ राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 12 पहुंच गई है।

दूसरी तरफ बिहार के पटना में अस्पताल में कार्यरत एक वार्ड बॉय कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। प्राइवेट अस्पताल में वह एक कोरोना पीड़ित के संपर्क में आ गया था। इसी के साथ बिहार में कोरोना पीड़ितों की संख्या 7 हो गई है।  महाराष्ट्र के नागपुर में 5 लोग और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल आंकड़ा 135 पहुंच गया है। गुरुवार को देश में सबसे ज्यादा मामले रिपोर्ट किए गए सिर्फ एक दिन में करीब 80।मामले सामने आये है।

मृतकों की संख्या में भी आज एक और इजाफा हुआ है। कर्नाटक में कोरोना वायरस की वजह से तीसरी मौत हुई है। यहां तुमकरु में 65 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ दिया है। वह दिल्ली से ट्रेन से वापस लौटा था, अब ट्रेन में सफर करने वाले सभी यात्रियों को ट्रेस किया जा रहा है। इसी के साथ देश में मौत का आंकड़ा 18 हो गया है। राजस्थान के भीलवाड़ा में एक बुजर्ग की मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला है। बुजुर्ग डायबिजिट समेत कई बीमारी से पीड़ित था।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

10 mins ago

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

1 day ago