Categories: National

प्रधानमन्त्री के सम्बोधन पर प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा “या तो पूरी दुनिया बेवकूफ है, या हम बाकियों से ज्यादा होशियार है

गोपाल जी.

डेस्क. एक पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा था कि हम पिछली शताब्दी से ही सुनते आए हैं कि 21वीं सदी हिंदुस्तान की है। हमें कोरोना से पहले की दुनिया को, वैश्विक व्यवस्थाओं को विस्तार से देखने-समझने का मौका मिला है। कोरोना संकट के बाद भी दुनिया में जो स्थितियां बन रही हैं, उसे भी हम निरंतर देख रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि जब हम इन दोनों कालखंडो को भारत के नजरिए से देखते हैं तो लगता है कि 21वीं सदी भारत की हो, ये हमारा सपना नहीं, ये हम सभी की जिम्मेदारी है। लेकिन इसका मार्ग क्या हो? विश्व की आज की स्थिति हमें सिखाती है कि इसका मार्ग एक ही है- “आत्मनिर्भर भारत”। हमारे यहां शास्त्रों में कहा गया है- एष: पंथा: यानि यही रास्ता है- आत्मनिर्भर भारत।

अब प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के इस संबोधन पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जमकर तंज़ कसा है। उन्होंने कोरोनावायरस महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान कही गई बातों से जुड़े मुद्दे पर ट्वीट किया है। उनका कहना है कि कोविड-19 जैसे महामारी हमारे लिए फायदे में कैसे बदल सकती है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”या पूरी दुनिया मूर्ख है या हम बाकियों से ज्यादा होशियार हैं कि मान लें कि COVID (कोरोनावायरस) जैसी वैश्विक महामारी; जो दुनिया भर में लोगों की जिंदगी, अर्थव्यवस्था और सामग्री की प्रगति के लिए एक बड़े खतरे के रूप में सामने आई है, हमारे लिए फायदे में बदल सकती है और भारत को दुनिया के शीर्ष पर पहुंचा सकती है।”

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago