Categories: National

देखे वीडियो – गुजरात के सूरत में अपने गृह जनपद लौटने को बेताब कामगारों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

तारिक खान

नई दिल्ली।कोरोनावायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये 25 मार्च से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद से शहर में फंसे एवं अपने-अपने राज्य लौटना चाह रहे कामगारों के हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले हैं। प्रशासन ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान और ओडिशा के कामगारों को यहां से जाने की इजाजत दे दी थी। इसके बाद आज गुजरात के सूरत में कामगारों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई।

लॉक डाउन में खुद के गृह जनपद लौटने को बेताब कामगारों की आज सूरत में पुलिस से हिसक झापड़ हो गई। इस दौरान जहा कामगारों की तरफ से पुलिस पर पथराव होने का समाचार है वही पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और आंसू गैस का गोला छोड़े जाने का समाचार भी प्राप्त हो रहा है। समाचार एजेंसी ANI ने इस प्रकरण से सम्बंधित एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमे पुलिस आंसू गैस छोडती दिखाई दे रही है।

प्राप्त समाचारो के अनुसार गुजरात के सूरत में अपने अपने गृह नगर लौटना चाह रहे सैकड़ों प्रवासी कामगारों खुद को वापस भेजे जाने की मांग कर रहे थे। यह चौथा मौका है जब सूरत में कामगारों ने विरोध प्रदर्शन किया हो। विरोध कर रहे कामगार सूरत के बाहरी इलाके में स्थ‍ित वरेली के बाजार में इकट्ठा हुए थे। कामगारों ने पुलिस पर पथराव भी किया जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे।

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय द्वारा इजाजत दिए जाने के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान और ओडिशा के सैकड़ों प्रवासी कामगारों ने शुक्रावर को सूरत से अपने घर लौटने के लिए यात्रा शुरू कर दी। हालांकि, यहां अन्य राज्यों के लोगों को अभी कुछ इंतजार करना पड़ेगा।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

18 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

18 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

18 hours ago