Categories: UP

गाजीपुर – महिला सहित कुल तीन के नये कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हडकम्प

शहनवाज़ अहमद

गाजीपुर. जिले में शुक्रवार को एक महिला समेत तीन कोरोना संक्रमित मिले। तीनों मुंबई से आए थे। मरीजों में से एक सादात के प्यारेपुर गांव का रहने वाला है। वह 28 मई को श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन से गोंडा आया। वहां से सरकारी बस से गाजीपुर जिला मुख्यालय पहुंचा। वहां इसकी स्क्रीनिंग की गई। समस्या पाए जाने के बाद 31 मई को इसकी सैंपलिंग की गई और दुल्लहपुर के देवा स्कूल में इसे क्वारंटीन कर दिया गया था।

इसी प्रकार, दूसरा मरीज दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के धनेशपुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।यह भी 29 मई को श्रमिक एक्सप्रेस से गोरखपुर आया। वहां से परिवहन की बस से गांव पहुंचा। यहां आने पर मुहम्मदाबाद के चांदनी पब्लिक स्कूल में क्वारंटीन कर दिया गया। फिर 31 मई को सैंपलिंग की गई। दोनों को एंबुलेंस से मुहम्मदाबाद कोरोना अस्पताल भेजवा दिया गया।

जिले में अब कुल संक्रमित 155 हो गए। इनमें 68 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीज 87 है। सभी का मुहम्मदाबाद स्थित एल-1 कोविड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। वहीं देर रात जिस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, वह बीते 31 मई को मुंबई से यहां आई थी। उसी दिन देर शाम उसका सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेजा गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद कोरोना पॉजिटिव मिलने पर उसके संपर्क में आने वाले की सूची तैयार की जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

23 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

23 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

23 hours ago