Categories: National

कोरोना का कहर – संक्रमण के सभी रिकार्ड हुवे ध्वस्त, एक ही दिन में मिले 11,929 संक्रमित मिले, कुल संक्रमितो की संख्या 3 लाख 20 हज़ार हुई पार

आफताब फारुकी

नई दिल्ली:  भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद इसके मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच देश में कोरोना वायरस का मामला  3 लाख के पार पहुच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज रविवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या  320,922 हो गई है।

Demo Pic

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 11, 929 नए मामले सामने आए हैं। ये एक दिन में सबसे अधिक मामलो का रिकार्ड भी है। इसके अलावा आज 311 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 9,195 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि  1,62,379 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। इसके बावजूद भी देश में अभी तक के आकड़ो के अनुसार 1.50 लाख के लभगभ एक्टिव केस मौजूद है। ICMR के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक 56,58,614 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है, पिछले 24 घंटों में 1,51,432 लोगों का कोविड-19 टेस्ट हुआ है, जिनमें से 11929 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इस तरह पॉजिटिव केसों की दर 7.87% पर पहुंच गई है.

अगर विश्व की बात करे तो भारत दुनिया के पांच कोरोना संक्रमित देशो में आ चूका है। भारत में अब तक कुल 3.20 लाख के करीब संक्रमण के मामले सामने आने के बाद दुनिया के कोरोना संक्रमित मरीजों के फेहरिश्त में चौथे स्थान पर है। अमेरिका में कुल संक्रमित 21.20 लाख है वही ब्राज़ील में 8.51 लाख है। इसके अलावा रूस में 5.11 लाख संक्रमित अब तक मिल चुके है. इसके बाद चौथे नम्बर पर भारत है और पांचवे पर यूके में 2.94 लाख संक्रमित अब तक ट्रैक हो चुके है।

बताते चलें कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन को सरकार ने 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है, हालांकि इस बार सरकार ने कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर मॉल और रेस्टोरेंट को भी खोलने की इजाजत दे दी है। अब मॉल और रेस्टोरेंट भी खुल गये। यह दिशा-निर्देश 1 जून से 30 जून, 2020 तक प्रभावी रहेंगे। लॉकडाउन के इस पांचवें चरण में सरकार ने कंटेनमेंट जोन से बाहर लगभग हर तरह की गतिविधियों को खोलने की इजाजत दी है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago