Categories: PoliticsUP

आजम खां के खिलाफ दर्ज 40 मुकदमों में रामपुर पुलिस ने लगाई चार्जशीट

हर्मेश भाटिया

रामपुर. सपा के कद्दावर नेता व सांसद आजम खां के खिलाफ रामपुर पुलिस लगातार कार्यवाही करती जा रही है. इसी क्रम में आज़म खान के खिलाफ दर्ज 40 मुकदमों में पुलिस ने पिछले कुछ दिनों के अंदर चार्जशीट दाखिल कर दी है। बताया जाता है कि आजम खां के खिलाफ रामपुर में दर्ज 80 में से 70 मुकदमों में पुलिस अब तक चार्जशीट लगा चुकी है। अन्य मुकदमों में भी पुलिस जल्द ही चार्जशीट लगाने की तैयारी कर रही है।

गौरतलब हो कि सांसद आजम के खिलाफ संगीन धाराओं में जिले में लगभग 80 मुकदमे दर्ज हैं। कोर्ट से कुर्की का आदेश जारी होने के बाद आजम खां ने 26 फरवरी को अपनी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम के साथ कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद उनको यहां से सीतापुर की जेल में भेज दिया गया था।

पुलिस ने उनके खिलाफ दर्ज 40 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल कर दिया है। जिसमें यतीमखाना प्रकरण, आलियागंज  और चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित मामले शामिल हैं। एसपी शगुन गौतम ने आजम खां के खिलाफ दर्ज 40 मुकदमों में चार्जशीट लगाए जाने की पुष्टि की है। पुलिस अधीक्षक रामपुर ने बताया कि आजम खां के खिलाफ 80 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें से 70 में चार्जशीट लगाई जा चुकी है। सांसद के पुत्र अब्दुल्ला आजम के खिलाफ 43 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें से 42 में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जा चुकी है। आजम खां की पत्नी डॉ. तजीन फात्मा के खिलाफ 32 मुकदमे हैं, जिसमें से सभी में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

21 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

21 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

23 hours ago