Categories: Crime

वाराणसी पुलिस ने बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी से सम्बंधित मछली कारोबारी को किया गिरफ्तार, बंगले में तालाब बना कर रखा था प्रतिबंधित मछली

ए जावेद

वाराणसी. मऊ सदर विधायक और बाहुबली मुख़्तार अंसारी के गिरोह से जुड़े लोगो पर प्रशासन लगातार अपना शिकंजा कसता जा रहा है। मुख़्तार अंसारी से जुड़े पूर्वांचल के अलग अलग जिलो के लोगो पर प्रशासन अपना शिकंजा कसता जा रहा है। इस दरमियान मछली और अंडे के कारोबार में मुख़्तार अंसारी से जुड़े लोगो के शामिल होने पर प्रशासन ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

इस क्रम में वहीं, दूसरी ओर इस गिरोह की शह पर मछली और अंडा आदि का बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से कारोबार करने वाले लोगों को चिह्नित कर उन पर भी शिकंजा कस रही है। इस दरमियान मऊ जनपद में मछली कारोबारियों पर अपना शिकंजा कसा था और लाखो की मछली सहित गिरफ़्तारी भी किया था।

इस दरमियान वाराणसी पुलिस ने भी अपने शिकंजे को कड़ा करना शुरू कर दिया है। इस क्रम में आज सोमवार की सुबह वाराणसी के कैंट थाने की पुलिस ने नदेसर क्षेत्र निवासी मछली और अंडा के एक बड़े कारोबारी मो0 सलीम को हिरासत में लेकर पूछताछ किया है। पूछताछ करने के लिये खुद एसएसपी वाराणसी प्रभाकर चौधरी कैन्ट थाने पहुचे। एसएसपी ने पूछताछ के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुवे बताया कि

इस सम्बन्ध में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अपना वक्तव्य देते हुवे बताया कि पिछले कई दिनों से अवैध मछली व्यापार की सूचना पुलिस को मिल रही थी। जिसके अन्तर्गत जब जांच की गई तो पता चला कि पकड़े गए व्यवसायी ने कैंट क्षेत्र में एक मकान ले रखा था जहां छोटा सा तालाब बनाकर प्रतिबंधित मछलियों का पालन कर रहा था। इन मछलियों को बिचौलियों के माध्यम से ऊँचे दामों में अवैध तरीके से बेचा जा रहा था।

एसएसपी ने बताया कि मामले की पूछताछ में एक अंडे की फैक्ट्री भी पकड़ी गई है। जिसमें 2 से ढाई लाख रूपये का अंडा भी बरामद किया गया है। इस फैक्ट्री का भी कोई लाइसेंस नहीं है। उन्होंने कहा की मामले की जाँच जारी है। इससे जुड़े अन्य लोगों की भी जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी। समाचार लिखे जाने तक कैंट थाने में एसएसपी प्रभाकर चौधरी, सीओ कैंट मोहमद मुश्ताक, सीओ चेतगंज अनिल कुमार, मत्स्य विभाग और राजस्व विभाग की टीम पूछताछ कर रही है।

कैंट थाने की पुलिस के अनुसार, कारोबारी के व्यवसाय संबंधी कागजात खंगाले जा रहे हैं। पूछताछ और पड़ताल की प्रक्रिया पूरी कर स्थिति जल्द ही स्पष्ट की जाएगी। वहीं, मछली कारोबारी को हिरासत में लिए जाने की सूचना से मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े जिले के अन्य लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। लोग एक दुसरे से आने वाले वक्त से सम्बंधित सवालों की झड़ी लगा रहे है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

17 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

17 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

17 hours ago