Categories: Crime

चक्की पर छापेमारी की खबर छापने पर दबंग चक्की मालिक द्वारा पत्रकार को दी गई जान से मारने की धमकी, लिखित शिकायत के बाद भी कोतवाल साहब ने नहीं दर्ज किया FIR

हरमेश भाटिया

रामपुर। दबंग की दबंगई का एक जीता जागता नमूना रामपुर में देखने को मिला जब आम रनिंग स्टोरी के तौर पर प्रकाशित एक मिलावटी मसालों पर हुई प्रशासन की छापेमारी की खबर को प्रकाशित करने पर चक्की मालिक ने पत्रकार के घर पंहुच कर खबर को लेकर खूब अड़ बंड सुनाया गया और पत्रकार को जान से मारने की धमकी भी दिया गया। मामले की जानकारी पत्रकार द्वारा स्थानीय थाना कोतवाली को लिखित रूप से प्रदान किया गया। इसके बाद भी थाना प्रभारी ने चक्की कारोबारी के दबाव में पत्रकार की शिकायत दर्ज नही किया। उलटे क्षेत्र के बाहुबली लोगो द्वारा पत्रकार पर सुलह कर लेने का लगातार दबाव बन रहा है।

मामले में प्राप्त समाचार के अनुसार कल बृहस्पतिवार को शिव ओम रस्तोगी के दूकान पर प्रशासन द्वारा मिलावटी मसालों के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायत पर छापेमारी किया गया था। शाम को इस प्रकार में जिला सूचना विभाग द्वारा प्रकाशन हेतु समाचार उपलब्ध करवाया गया था। इस खबर को अपने कामो में ईमानदारी दिखाने वाले एक पत्रकार गौरव जैन ने प्रकाशित कर दिया। फिर क्या था साहब ? दबंग मसाला कारोबारी के द्वारा सुबह खबर पढ़ते के साथ ही पत्रकार को “निपटा” देने की मंशा जाग उठी।

चक्की के मालिक शिव ओम रस्तोगी के छोटे पुत्र चन्दन रस्तोगी धमक पड़ा पत्रकार के आवास पर और फिर पत्रकार गौरव जैन को जान से मारने की धमकी दी तथा खबर डिलीट करवाने का अनैतिक दवाब डालने लगा, गौरव जैन के द्वारा ऐसा नही करने की बात सुनकर दबंग दूकानदार आग बगुला हो उठा और कई नामचीन अखबारों और उसके पत्रकारों का ज़िक्र करते हुवे कहा कि किसी की हिम्मत नही हो सकी खबर को लगाने की तेरी क्या औकात है खबर लगा दिया जो तूने। तथा हाथापाई पर उतारू हो गया और धमकाते हुए बोलने लगा कि तेरी सारी पत्रकारिता निकाल दूँगा इस खबर को तुरन्त डिलीट करवा। वरना  पेट मे सरिया घुसेड़ दूंगा। साथ ही साथ जिला सूचना अधिकारी को अपशब्द बोलते हुए जिला सूचना अधिकारी के घर तथा ऑफिस का पता पूछने लगा और बोलने लगा ये कौन होते है मेरी दुकान की खबर देने वाले।

आसपास के लोगो के आ जाने के कारण दबंग चक्की कारोबारी धमकी देते हुवे बाद में देख लेने की बात कहकर वापस तो चला गया मगर जाते हुवे भी उसने खबर को डिलीट करवा देने की चेतवानी दिया। क्षेत्र में बाहुबली के रूप में जाना जाने वाला चन्दन एक मनबढ़ और दबंग है। उसकी इस हरकत से पत्रकार और उसके परिवार में खौफ का माहोल पैदा हो गया। इसके बाद पत्रकार ने मामले में लिखित शिकायत थाना कोतवाली के थाना प्रभारी को दिया गया। शिकायत पर जाँच की बात कह कर थाना प्रभारी ने मामला टाल दिया। लिखित शिकायत पर थाना प्रभारी के द्वारा मुकदमा पंजीकृत करने की भी कार्यवाही नही किया गया। शायद दबंग चन्दन का ये रुसूख ही होगा कि मामला दर्ज ही नही हुआ और उलटे पत्रकार पर ही मामले में सुलह कर लेने का दबाव बन रहा है।

यहाँ एक सवाल उठता है कि जब एक पत्रकार के साथ घटित घटना को थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा दर्ज नही किया जाता है तो आखिर आम जनता के साथ थाने में क्या व्यवहार होता होगा ये सोचनीय विषय है। आखिर कितना बड़ा दबंग है चक्की कारोबारी जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने में भी थाना प्रभारी कोतवाली को इतना सोचना पड़ रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

22 hours ago