Categories: National

गुजरात – कोविड-19 हॉस्पिटल में लगी आग, 8 की मौत

यश कुमार/ तारिक़ खान

अहमदाबाद: कोरना संक्रमण उनकी जान का अज़ाब पहले ही बना हुआ था। वो खुद की एक जंग कोरोना से लड़ रहे थे। अस्पताल में भर्ती होकर उनकी ज़िन्दगी से जद्दोजहद जारी ही थी कि आग ने उनकी साँसे रोक दिया। कोविड-19 हॉस्पिटल में लगी आग ने उनको शायद भाग सकने लायक कुवत भी नहीं रही होगी। 8 लोगो ने इस आग में अपनी जान गवा दिया है।

गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक कोविड-19 के अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई है। ये आग शहर के श्रेय अस्पताल के आईसीयू में लगी। बता दें कि ये अस्पताल शहर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए बनाया गया है। सीएम विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

घटना के सम्बन्ध में एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार तड़के आग लग गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के करीब 41 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।गुजरात सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया, “श्रेय अस्पताल को सील कर दिया गया है। 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। इसके साथ प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है। पीएम ने आश्वासन दिया प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के पीएम नेशनल रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार की आर्थिक सहायता का ऐलान भी किया है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

5 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

5 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

7 hours ago