Categories: International

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प का विमान एक ड्रोन से टकराते-टकराते बचा

आफताब फारुकी

अमरीकी वायु सेना का कहना राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प को ले जाने वाले विमान और एक ड्रोन के बीच, दुर्घटना होते-होते बची गई। मैरी लैंड में एंड्रयूज़ एयर बेस में लैंड होने से ठीक पहले एक ड्रोन, विमान के बहुत नज़दीक आ गया था, जिससे यह दुर्घटना होते-होते बची। अमरीकी वायु सेना इस घटना की जांच कर रही है।

अमरीकी वायु सेना की 89वीं विंग का कहना है कि उसे इस घटना की जानकारी है, जिसकी जांच की जा रही है। जिस विमान में अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प सवार थे, वह बोइंग 757 का सी-32ए मॉडल था, जो हवाई पट्टी पर सुरक्षित उतरने में सफल रहा। सूत्रों के अनुसार, ड्रोन, राष्ट्रपति के विमान के दाहिने हिस्से की ओर था। इस घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा अधिकारियों का पसीना छूट गया।

एएफ़पी की पत्रकार सेबास्टियन स्मिथ ने जो ख़ुद इस विमान पर सवार थीं, ट्वीट करके बताया कि एयरफ़ोर्स वन एंड्रयूज़ एयरपोर्ट पर उतरने ही वाला था। हमारा विमान एक छोटी सी वस्तु के ठीक ऊपर से गुज़रा, जो राष्ट्रपति के विमान के बेहद क़रीब थी। वह वस्तु देखने में ड्रोन जैसी थी, हालांकि मैं कोई विशेषज्ञ नहीं हूं।

हर साल अमरीका में इस तरह की कई घटनाएं सामने आती हैं लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप के साथ हुई ये घटना सुरक्षा में सेंधमारी की तरह है। आमतौर पर अमेरिका में 400 फीट से ऊपर ड्रोन उड़ाने की इजाज़त नहीं है। ऐसे में ये घटना कई सवाल खड़े कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago