Categories: Special

गरीबों के थाली से दूर होती दिख रही हरी सब्जियां

बापू नंदन मिश्रा

फुटकर मंडियों में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं दुकानदार मनमाने ढंग से सब्जियों का दाम ले रहे हैं। लोग विवश होकर अधिक दाम देकर सब्जी खरीद रहे है। आम आदमी महंगाई से वैसे ही त्रस्त है, ऊपर से फुटकर सब्जी विक्रेताओ की मनमानी से लोग सब्जी खरीदने से मुंह मोड़ते जा रह है। सब्जियां हर घर की जरूरत है, लिहाजा लोग मनमानी कीमत देकर खरीदने को मजबूर है। सब्जियों में सबसे महंगी हरी सब्जीया है।

सामान्य दिनों की अपेक्षा हरा मिर्च महंगा हुआ है बाजार में सब्जियों के भंटा रु० 60, टमाटर रु० 80, सरपोतिया 60, आलू 32, सूरन 40, धनिया 130, कोहड़ा 30, केला रु० 40 प्रति किलो के हिसाब से बाजार में बिक रहा हैं। इन सब्जियों के दाम आखिर क्यों महंगे है इसका कोई माकूल जवाब नही दे रहा है। वही थोक बाज़ार में इतनी अधिक दाम में उछाल न होने की बात सामने आ रही है। इससे ये ज़ाहिर होता है कि थोक से फुटकर मंडियों पर के बीच काफी बड़ा फासला कीमतों ने तय कर रखा है।

इस सम्बन्ध में हमसे बात करते हुवे एक महिला खरीदार नम्रता ने कहा कि पहले प्याज अपने कटने पर ही आंसू निकाल देती थी। मगर अब हर एक सब्जी अपने कीमतों पर ही आंसू गिरा दे रही है। इस तरह हालत होते जा रहे है कि आलू की कीमतों को इतना अधिक कभी पहले नही देखा था। अब तो हरी धनिया भी अपनी कीमत से आंसू निकलने को बेताब दिखाई दे रही है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

14 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

14 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

15 hours ago