Categories: Crime

देखे वीडियो – बलिया में कोटे की दूकान को लेकर हुआ बवाल, पुलिस की मौजूदगी में चली गोली एक की मौत, आरोपी भाजपा विधायक का बताया जाता है करीबी

अरविन्द यादव / मो0 सलीम

(बलिया) उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक घटनाओं ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है. आज हुई घटना ने ज़ाहिर किया है कि अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है कि पुलिस की मौजूदगी में वो गोलियां चला दे रहे है और लोगो की हत्या कर दे रहे है. मामला बलिया जनपद के थाना रेवती क्षेत्र के दुर्जनपुर का है, जहा कोटे की दुकानों का आवंटन होने के दौरान हंगामा हुआ और शांति व्यवस्था भंग हो गई. इस दौरान मौके पर पुलिस बल भी मौजूद था और पुलिस के सामने ही हंगामे के दौरान कई राउंड गोलीया चली और एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा कई लोग घायल है. गोली चलाने वाला व्यक्ति भाजपा विधायक का करीबी बताया जा रहा है.

गोली लगने के कारण दुर्जनपुर पुरानी बस्ती निवासी 46 वर्षीय जय प्रकाश उर्फ गामा पाल घायल हो गए। घायल को आनन-फानन में सीएचसी सोनबरसा ले जाया गया।जहां चिकित्सकों ने जयप्रकाश को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान कई लोग अन्य भी घायल होने की जानकारी मिल रही है. जिनका आसपास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि दुर्जनपुर स्थित पंचायत भवन के बाहर टेंट में हनुमानगंज व दुर्जनपुर के लिए एक-एक दुकान आवंटन के लिए चार समूहों ने आवेदन किया था। दुर्जनपुर के दुकान के लिए मां शायर जगदंबा और शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच वोटिंग की नौबत आ गयी। जिस पर मौके पर मौजूद एसडीएम सुरेश कुमार पाल और सीओ चन्द्रकेश सिंह एवं बीडीओ गजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि वोटिंग जिसके पास अधार अथवा पहचान पत्र होगा। वही वोट करेगा।

एक सहायता समूह का नेतृत्व धीरेन्द्र सिंह कसर रहे थे और एक दूसरा सहायता समूह था. दोनों सहायता समूह के साथ कहा सुनी हुई. जिसके बाद हंगामा होने लगा. इसी बीच एसडीएम ने प्रक्रिया को बाधित होते देख इसे बंद कर दिया. इधर दोनों पक्षों के बीच तनाव शबाब पर था। एक पक्ष प्रशासन के विरोध नारेबाजी शुरु कर दी। बात बढ़ने के बाद गाली गलौज और मारपीट शुरु हो गयी। मौके पर रेवती थाने के एसआई सूर्यकान्त पाण्डेय, सदानंद यादव सहित मय फोर्स ने मामला नियंत्रित करने का प्रयास शुरु कर दिया। इसी बीच असलहे से फायरिंग शुरु हो गयी। फलस्वरुप जयप्रकाश को चार गोली लगी और जमीन पर गिर कर छटपटाने लगे। आनन-फानन में उन्हें सीएचसी सोनबरसा ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने जयप्रकाश को मृत घोषित कर दिया। इस घटना में एक दर्जन लोग घायल भी है जिनका इलाज सीएचसी सोनबरसा सहित निजी चिकित्सालयों में चल रहा है।

घटना के पश्चात घटनास्थल पर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। दोनों पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनात है। मौके पर सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह के अलावे एसएचओ बैरिया संजय त्रिपाठी, सुरेमनपुर चौकी प्रभारी मन्तोष सिंह, एसआई सदानंद यादव, सूर्य कांत पाण्डेय, माया शंकर दूबे सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वही गोली चलाने वाले शख्य को भाजपा विधायक का करीबी बताया जाता है.

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

17 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

17 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

17 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

18 hours ago