Categories: UP

रेस्क्यू कर वन विभाग ने पकड़ा विशाल अजगर

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी= लखीमपुर खीरी जिले के पलिया रेंज के क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब एक भारी-भरकम अजगर किसानों के द्वारा धान काटने के दौरान खेत में निकल आया जिसकी जानकारी होने पर वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल गयी। जिसके बाद किसानों के द्वारा वन विभाग को सूचना देने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर का रेस्क्यू कर अजगर को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। इस दौरान अजगर का रेस्क्यू देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी रही।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले के वन रेंज पलिया के ग्राम नौरंगाबाद का है जहां बलवीर सिंह के खेत में  धान की फसल को कटाई करने के दौरान भारीभरकम अजगर निकल आया  जब कटाई कर रहे मजदूरों ने अजगर को देखा तो वहां हड़कंप मच गया, आनन-फानन में वन विभाग की टीम को खेत में अजगर मिलने की सूचना दी गई जिसके बाद पलिया रेंज के डिप्टी रेंजर विजेंदर सिंह ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को लगभग कई घंटे की मेहनत के बाद रेस्क्यू कर पकड़ लिया।

पकड़े गये अजगर को वन विभाग की टीम ने दुधवा के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। बातचीत के दौरान पलिया रेंज के डिप्टी रेंजर विजेंद्र सिंह ने बताया कि यह अजगर लगभग 15 फुट लम्बा और 100 किलो से ज्यादा वजनी था जिसको काफी मेहनत के बाद हम लोग को पकड़ पाए हैं और इसे ले जाकर जंगल में छोड़ दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

46 mins ago

ब्रेकिंग न्यूज़: अंतरिम ज़मानत नहीं मिलने के बाद प्रज्वल रेवन्ना के पिता एनडीए विधायक एचडी रेवन्ना को पुलिस ने लिया हिरासत में

शाहीन बनारसी डेस्क: कथित सेक्स स्कैंडल मामले में चर्चित हुवे हासन लोकसभा सीट से एनडीए…

2 hours ago

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

19 hours ago