Categories: Politics

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का राहुल गांधी पर विवादित बयान, बोले “उन्हें इतना हाई क्वालिटी का नशा कहा से मिला”

निलोफर बानो

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा  ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला किया है। राहुल गांधी ने किसानों की आमदनी और भारत का चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद पर मोदी सरकार के रुख को निशाना बनाया था, जिसके बाद मिश्रा ने गुरुवार को उन्हें लेकर यह बयान दिया। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ’10 दिनों में लोनमाफी, चीन को 15 मिनट में बाहर कर देना। जिन्होंने उन्हें (राहुल गांधी) को सिखाया है, उन्हें सैल्यूट करता हूं। उन्हें इतना हाई-क्वालिटी का नशा कहां से मिला?’

दरअसल, राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक जनसभा में चीन के साथ महीनों से चल रहे विवाद को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, ‘कायर प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है। आज दुनिया में एक ही ऐसा देश है, जिसकी जमीन पर किसी दूसरे देश ने कब्जा जमाया है। भारत ऐसा अकेला देश है, जहां एक दूसरा देश आया और 1200 वर्ग किलोमीटर की जमीन पर कब्जा जमा लिया। पीएम मोदी खुद को ‘देशभक्त’ बुलाते हैं और पूरे देश को पता है कि चीनी शक्तियां हमारे क्षेत्र में हैं, कैसे देशभक्त हैं वो? अगर हमारी सरकार होती तो हमने चीन को 15 मिनट के भीतर उठाकर बाहर फेंक दिया होता।’

इसके अलावा उन्होंने दिसंबर, 2018 में हुए राजस्थान विधानसभा के चुनावों से पहले उन्होंने वादा किया ता कि वो सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर ही कांग्रेस की सरकार किसानों के लोनमाफी को लेकर एक योजना जारी करेगी। कांग्रेस दिसंबर में सत्ता में आई, हालांकि, 10 दिनों की बजाय लोनमाफी की घोषमा फरवरी में की गई।

वैसे नरोत्तम मिश्रा खुद भी मास्क को लेकर अपने एक बयान के चलते कुछ दिन पहले सबके निशाने पर आ गए थे। कोविड-19 के चलते लागू नियमों के मुताबिक, सबका मास्क पहनना अनिवार्य है, लेकिन नरोत्तम मिश्रा पिछले कुछ महीनों में अधिकतर जगहों पर बिना मास्क के नजर आए थे, जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, ‘मैं मास्क नहीं पहनता, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।’ हालांकि, इसके अगले दिन ही उन्होंने एक ट्वीट कर माफी मांगा था और कहा था कि उनसे गलती हो गई। अब वो खुद भी मास्क पहनेंगे और दूसरों को भी मास्क पहनने को कहेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

20 mins ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

32 mins ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

46 mins ago

गज़ा में संघर्ष विराम मुद्दे पर इस्राइली सरकार के मंत्रियो में हुआ दो फाड़, हमास ने जारी किया दो बंधको का वीडियो

मो0 कुमेल डेस्क: ग़ज़ा में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई के लिए समझौते को…

1 hour ago