Categories: Crime

पलियाकला – जंगल में मिला नेपाली युवक का शव, हत्या की आशंका

फारुख हुसैन

पलियाकलां-खीरी। गुरुवार को गौरीफंटा क्षेत्र के अंतर्गत दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल में एक नेपाली व्यक्ति का शव बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि नेपाली व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्या करने के बाद उसका शव भारतीय सीमा के जंगल में फेंक दिया गया था। अभी एक माह पूर्व दुधवा जंगल में एक नेपाली वृद्ध महिला का शव भी पाया गया था। सूचना पर गौरीफंटा पुलिस एसएसबी व नेपाली प्रशासन के कर्मचारी भी मौके पर जा पहुंचे थे।

गौरीफंटा बॉर्डर से सटे पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के कंचनपुर की सीमा से लगे दुधवा जंगल में एक नेपाली नागरिक की हत्या कर शव फेंक दिया गया। जंगल में शव पड़े होने की सूचना पर गौरीफंटा कोतवाल रमेश चंद यादव पुलिस बल व एसएसबी जवानों के साथ मौके पर जा पहुंचे। मृतक की शिनाख्त में नेपाली नागरिक के रूप में पाए जाने के बाद मामले की सूचना नेपाल पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के कुछ समय बाद भी नेपाली प्रशासन मौके पर आ पहुंचा।

जांच में नेपाली पुलिस को पता चला कि शिवलाल राणा अपने घर से बुधवार को निकले थे जिनकी डेड बॉडी पर गहरी चोट के निशान मिले हैं। स्थानीय पुलिस का कहना है की गोली मारकर हत्या कहना अभी गलत है। मामले की जांच की जा रही है नेपाल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि हाल में भी भारत नेपाल सीमा पर भारतीय सीमा के जंगल में एक वृद्ध महिला का शव बरामद हुआ था जिसके बाद दो नेपाली आर्मी के इस्पेक्टर की भी हत्या बॉर्डर किनारे कर दी गई थी। जिला प्रहरी कार्यालय कंचनपुर के एसआई अमर बहादुर थापा ने बताया कि भारत और नेपाल दोनों देशों की पुलिस इस मामले पर जांच कर रही हैं। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago