Categories: PoliticsUP

बार बार गिरफ़्तारी से परेशान होकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा राष्ट्रपति और राज्यपाल को पत्र लिख लगाया गुहार, कहा – मेरे लोकतान्त्रिक अधिकारों की मिले सुरक्षा

आदिल अहमद

लखनऊ। किसी भी विरोध प्रदर्शन अथवा किसी भी विवादित मुद्दों पर अपना विरोध दर्ज करवाने के दरमियान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ़्तारी अब आम बात होती जा रही है। राजनैतिक गलियारों में इस सम्बन्ध में तरह तरह की चर्चाये व्याप्त है। वही उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बार-बार गिरफ्तार होने से आखिर परेशान होकर बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने अपने अधिकारों की सुरक्षा को लेकर गुहार लगाई है।

उन्होंने पत्र में बीते डेढ़ साल में गिरफ्तारियों की डिटेल देते हुए कहा कि मुझे यह नहीं बताया गया कि मेरा अपराध क्या है? लल्लू ने आरोप लगाया कि उन्हें पुलिस द्वारा प्रदेश सरकार के इशारे पर राजनीतिक, शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है। मुझे उम्मीद है कि आप इस मामले पर संज्ञान लेंगे और मेरे लोकतांत्रिक अधिकार बहाल होंगे।

बता दें कि 28 दिसंबर को कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसके बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पुलिस की इस कार्रवाई को लोकतंत्र की हत्या करार दिया था।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

9 hours ago