Categories: National

दुष्यंत चौटाला का दावा, अगले 24-48 घंटो में किसानो की समस्याओं का निकल जायेगा समाधान

आफताब फारुकी

नई दिल्ली। एक तरफ किसानो ने अपना आन्दोलन तेज़ कर दिया है वही केंद्र सरकार ने समाधान हेतु आधा दर्जन मर्तबा किसानो के साथ वार्ता किया। इन सभी वार्ता को बेनतीजा ही माना जा रहा है क्योकि किसान कृषि कानूनों के वापस लेने से कम पर राज़ी नही है। वही केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों के अगले 24 से 48 घंटों में सरकार के साथ बातचीत के जरिए समाधान पर पहुंचने की संभावना का दावा हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया है।

दरअसल आन्दोलनरत किसानो के सम्बन्ध में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को एक आश्चर्यजनक दावा किया है और कहा है कि अगले 24-48 घंटो में किसान समस्याओं का समाधान बातचीत के ज़रिये निकल आएगा। शनिवार को दुष्यंत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की।

उन्होने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि “मुझे उम्मीद है कि केंद्र और किसानों के बीच बातचीत होगी और फलदायी होगी। मुझे उम्मीद है कि अगले 24 से 48 घंटों में वार्ता का अंतिम दौर होगा और दोनों पक्ष निर्णायक समाधान पर पहुंचेंगे।”

उन्होंने कहा, “किसानों के प्रतिनिधि के रूप में यह मेरा दायित्व है कि मैं उनके अधिकारों को सुरक्षित रखूं। मैंने केंद्रीय मंत्रियों से इस विषय पर चर्चा की। मुझे उम्मीद है कि आपसी सहमति से एक रास्ता मिल जाएगा और गतिरोध का समाधान हो जाएगा। केंद्र सकारात्मक है।”

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

22 mins ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

24 mins ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

34 mins ago