Categories: Crime

नेपाल सीमा पर SSB ने धरदबोचा मानव तस्कर, तस्करी हेतु लाये गए युवक और युवती को किया नेपाल पुलिस के सुपुर्द

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी जिले के भारत नेपाल सीमा पर एक बार फिर मानव तस्करी से जुड़ा मामला सामने आया है जिसे सीमा पर तैनात एसएसबी ने मानव तस्कर को गिरफ्तार कर युवक सहित युवती को नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.

दरअसल यह मानव तस्करी का मामला जिले के भारत  सीमा के संपूर्णानगर क्षेत्र के बसही का बताया जा रहा है जहां पर तैनात 49 वी वाहिनी एसएसबी के बीओपी जवानों ने गश्त के दौरान सीमा संख्या 770 नया पिलर संख्या 200 पर एक मानव तस्कर को धर दबोचा. मानव तस्कर नेपाली युवक अपने साथ एक नेपाली युवती को लेकर जा रहा था जिसके बाद पूछताछ में मामला मानव तस्करी का सामने आने के बाद लिखा-पढ़ी करके दोनों को नेपाल पुलिस को सुपुर्द कर दिया है।

वही जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर एसएसबी 49 वीं वाहिनी  के जवानों ने नेपाल से भारत आ रहे संदिग्ध जोड़े को रोका। पूछताछ व छानबीन करने पर पता चला कि उनमें से युवक मानव तस्कर है जो कि नेपाल के जिला धादीग ग्राम तसनपुर थाना चैनखोला वार्ड न॰05 की रहने वाली 20 वर्षीय युवती सयिना खड़का पुत्री टुल्लू बाबू खड़का को काम दिलाने के बहाने नेपाल से बहला फुसला कर अपने साथ भारत की राजधानी दिल्ली लेकर आ रहा था। वही पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम सुनील बोहरा उम्र 21 वर्ष पुत्र धन बहादुर बोहरा ग्राम भाना वार्ड नंबर 3 गांव पालिका पालिका ठाकुरी थाना चैनपुर जिला भजात्र नेपाल बताया है जिसके बाद दोनों को अग्रिम कार्रवाई के लिए नेपाल पुलिस के खजुरिया चौकी के सुपुर्द कर दिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

5 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

6 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

7 hours ago