Categories: UP

इंडियन केयर सोशल फाउंडेशन ने सुजाबाद में बच्चो के साथ केक काटकर मनाया नववर्ष की खुशियाँ

ईदुल अमीन

वाराणसी। नए साल पर हर साल की तरह इस साल भी संस्था ने बच्चों के साथ नया साल मनाया। इस अवसर पर धूमधाम से केक काटा गया। इस अवसर पर बच्चो के डांस से लेकर नाटक तक का कार्यक्रम हुआ जिसको दर्शको ने खूब सराहा।

इस अवसर पर संस्था की डायरेक्टर सबा खान ने हमसे बात करते हुवे कहा कि कोरोना महामारी की वजह से बच्चे घरो में कैद होकर रह गए। वो खेलकूद नहीं पा रहे हैं। ना ही कहीं जा पा रहे हैं। जिसकी वजह से बच्चे मेंटली स्ट्रेस हो रहे हैं। संस्था द्वारा प्रयास किया गया है कि बच्चे मेंटली स्ट्रेस ना हो सके और फिजिकली स्ट्रांग हो। उनका इम्यूनिटी पावर भी बढ़े। संस्था लगातार बच्चों के लिए कुछ ना कुछ करती रहती है। ऐसा करके हमारा प्रयास रहता है कि उनको बीमारियों से बचाए।

उन्होंने कहा कि यही वजह है नए साल पर बच्चों के लिए धूमधाम से प्रोग्राम रखा गया। ताकि बच्चे मेंटली खुश हो और फिजिकली स्ट्रांग हो। इस विशेष मौके पर डांस, नाटक सहित कई तरह के कार्यक्रम तैयार कराए गए जो बच्चों ने नए साल पर किया। नाटक झांसी की रानी, डिफेंस, डेमो, कई तरह के परफॉर्मेंस बच्चों ने प्रदर्शित किये।

इस अवसर पर कार्यक्रम में शामिल बच्चो को मेडल और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुवे उनके लिए नाश्ते खाने की भी व्यवस्था की गई थी। नए साल का केक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आये आदमपुर थाना क्षेत्र के मछोदरी चौकी इंचार्ज राजकुमार राणा ने काटा। साथ ही साथ अपने संबोधन में उन्होंने संस्था के कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुवे कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम बच्चो को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काफी आवश्यक है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से फन-ए-सिपाहगिरी एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष असलम खलीफा, मोहसीन, दानिश, हरीश बहादुर, शमशाद खान, राबिया खातून, सुल्तान खान, रुखसार खान, पंकज भाई आदि समाजसेवी उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

18 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago