Categories: UP

सैनिक” करेगा आपके फोन और आपके अपनों की सुरक्षा – मोहम्मद उस्मान

ए जावेद

वाराणसी। अगर आपका पासपोर्ट अथवा आधार कार्ड कही गायब हो जाता है तो वो बहुत बड़ा नुक्सान नही है। आप थोड़े मेहनत के बाद उसकी दूसरी प्रति निकाल सकते है। मगर अगर आपका फोन गायब हो जाता है तो आपकी हर एक गोपनीयता लीक हो सकती है। इसके माध्यम से कोई भी आप पूरा डाटा चुरा सकता है। इस बड़े खतरे से आपको बचाने के लिए आया है नया सॉफ्टवेयर “सैनिक”। उक्त बाते आज वाराणसी के एक होटल में सोफ्टवेयर लांचिंग के मौके पर आलियाज़ इंटरप्राइजेज़ के प्रबंध निदेशक मोहम्मद उस्मान ने पत्रकार वार्ता में कही।


संस्थान आलियाज़ प्राइजेज़ “सैनिक” सॉफ्टवेयर के उत्तर प्रदेश में वितरक है। संस्थान के एमडी ने मोहम्मद उस्मान ने “सैनिक” के सम्बन्ध में बताया की ये सॉफ्टवेयर न केवल आपके फोन की सुरक्षा करता है। बल्कि इसके माध्यम से आप अपने परिवार की महिलाओं के संबध में उनकी सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी इसका उपयोग उनके फोन में कर सकते है। “सैनिक” चार साफ्टवेयर क्रमशः चौकीदार, रक्षक, खाताबही/मेरा खाता और स्वस्थ भारत को मिला कर बना हुआ है। जिस मोबाइल में “सैनिक” रहेगा वह मोबाइल गायब होने की स्थिति में आसानी से मिल जायेगा और उसका डाटा भी कोई नही चुरा सकता है।
उन्होंने सॉफ्टवेयर के कार्यशैली के संबध में बताया कि इसके फोन में पड़े होने से फोन के यूज़र का डाटा कोई नहीं हैक कर पायेगा। इसके ज़रिये आप गायब हुआ मोबाइल तलाश कर सकते है। इसके जैसे ही आपको गायब होने की जानकारी मिले तो कम्पनी के वेबसाईट पर अथवा व्हाट्सएप नम्बर पर इसकी सुचना देने के बाद फोन अगले ही मिनट में लॉक हो जाता है। ऐसा केवल फोन के यूज़ में नही बल्कि फोन का पूरा हार्डवेयर ही लॉक हो जायेगा और फिर वो आफ नही हो पायेगा।
उन्होंने बताया के गुमशुदा मोबाइल के जानकारी के बाद लॉक हुवा मोबाइल ऑटो मोड़ में आकर साउंड साउंड मोड़ में आ जायेगा। जिससे आवाज़ आएगी की “ये फोन चोरी का है।” फोन के स्क्रीन पर भी ये मैसेज आयेगा। फोन किसी भी तरीके से इसके बाद फार्मेट नही हो पायेगा। यही नहीं ऑन मोड़ में मोबाइल का फ्रंट कैमरा काम करना चालु कर देगा और पल पल की फोटो खीच कर खुद ब खुद कंपनी के वेबसाईट पर अपडेट करता रहेगा। फोटो में लोकेशन भी आती रहेगी जिससे फोन को तलाशने में आसानी होगी। इस प्रकार के सॉफ्टवियर का प्रयोग महिला सुरक्षा में भी किया जा सकता है।
कम्पनी के सम्बन्ध में बताते हुवे मोहम्मद उस्मान ने कहा कि कंपनी टेक्सक्युटीव (TEXCUTIVE) मध्य प्रदेश से सम्बंधित आईटी कंपनी है जो अपने कई सफल प्रोडक्ट्स और मोबाइल एस्सिसिरीज़ के लिए जानी जाती है। कंपनी के पूर्व में लांच सभी प्रोडक्ट्स काफी पापुलर रहे है और कंपनी ने अपने उपभोगताओ को पूर्ण संतुष्टि दिया है। “सैनिक” के माध्यम से एक और मोबाइल सॉफ्टवेयर सेक्टर में क्रांति के युग की शुरुआत कंपनी कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

12 mins ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

15 mins ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

19 mins ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

25 mins ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

29 mins ago