Categories: Kanpur

कानपुर – क़ाज़ी-ए-शहर हाफ़िज़/कारी नदीम ने देश की आवाम से की अपील और साथ ही दिये कुछ महत्वपूर्ण संदेश

मु0 कुमेल

कानपुर- आज बरोज़ रविवार कुरैशी हाल कुली बाज़ार में आवामी मीटिंग का आयोजन हुआ। जिसमे युवा शहर काजी हाफिज व कारी नदीम ने देश की आवाम से अपिल की ये देश गंगा-जमुना तहज़ीब का देश है इसलिए हम सबको चाहे वो किसी भी धर्म के हो आपस मे मिलजुल कर रहना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि इस्लाम धर्म दोस्ती और भाई चारे के संदेश देता है। इसलिए हमें इस्लाम के मुताबिक ज़िन्दगी जीना चाहिए।और सबसे मिलजुल कर रहना चाहिए।

शादी के मुताल्लिक बात करते हुए कहा कि शादी बिल्कुल सादगी से करना चाहिए जैसा कि हमारे इस्लाम मे बताया गया है।शादी में बैंड बाजा और दूसरी फज़ूल चीज़ों पर पाबन्दी करे ताकि हमारे  वो भाई जिनकी बेटियां शादी के लायक है और कुंवारी घर पर बैठी है उनका निकाह भी बिना फ़ुज़ूल खर्च के आसानी से हो सके।

हमारे द्वार पूछे जाने पर की कानपुर में जो शहर काजियों की मुहिम चल रही है हर महौलले में एक शहर काज़ी बन गया है इस विषय पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि शहर काज़ी सिर्फ एक ही होना चाहिए ऐसा शहर काज़ी जो आवाम को समझे उनके सुख-दुख में साथ दे और आवाम की आवाज़ बन सके। उन्होंने कानपुर प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि कानपुर   के आला अधिकारी चाहे वो डी0एम हो या एस0एस0पी उन्होंने अपना काम बखूबी किया है और उम्मीद है कि वो आगे भी ऐसे ही अपने कर्तव्य को बखूबी निभाएगे।

क़ाज़ी नदीम ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से अपील की सभी इबादतगाहों चाहे वो किसी भी धर्म की हो जो बन्द पड़ी है उन्हें खोला जाए और साथ ही उनकी हिफाज़त की जाए कुछ शरारती तत्व देश का माहौल बिगड़ना चाहते है उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

15 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

15 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

17 hours ago