Categories: Crime

दीपक मधोक उनकी पत्नी और बेटे पर पर जारी हुआ गैर जमानती वारंट

मो0 सलीम

वाराणसी. वाराणसी के विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने आयकर के एक पुराने मामले में दीपक मधोक, उनकी पत्नी भारती मधोक और बेटे करन मधोक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। मामले में सुनवाई की अगली तिथि 10 मार्च निर्धारित की गई है।

प्रकरण वर्ष 2013 का है जिसमे आयकर विभाग ने तीनों के खिलाफ अदालत में परिवाद दाखिल किया था। छह दिसंबर 2013 को हाईकोर्ट द्वारा कार्रवाई पर रोक लगा दी गई थी। इस लंबित प्रकरण में हाजिर होने के लिए अदालत द्वारा सम्मन जारी किया गया था। गुरुवार को सुनवाई के दौरान दीपक मधोक की ओर से अदालत के समक्ष इस आशय का प्रार्थना पत्र दिया गया कि गलत तथ्यों के आधार पर आय कर विभाग द्वारा परिवाद दाखिल किया गया है। हाईकोर्ट द्वारा छह दिसंबर 2013 को कार्रवाई पर स्थगन आदेश पारित किया गया है जो आज तक प्रभावी है।

इस प्रकरण में हाईकोर्ट में दाखिल रिट याचिका भी अभी तक विचाराधीन है। अदालत ने पत्रावलियों के अवलोकन और दलीलों को सुनने के पश्चात अपने आदेश में सुप्रीम कोर्ट की एक नजीर का हवाला देते हुए कहा कि जिस मामलों में स्पष्ट रुप से यथास्थिति का आदेश नहीं बढ़ाया गया है, उन्हें छह माह बाद स्वत: समाप्त माना जाएगा। इस प्रकरण में हाईकोर्ट का कोई भी स्पष्ट आदेश स्थगन आदेश के बढ़ाए जाने के लिए प्रस्तुत नहीं किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

20 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

20 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

22 hours ago