Categories: Crime

वाराणसी – मोबाइल लाटरी पर चौक पुलिस का तगड़ा वार, पप्पू भोपा हुआ गिरफ्तार

तारिक आज़मी

वाराणसी। वाराणसी में चल रही मोबाइल लाटरी पर चौक पुलिस ने एक तगड़ा वार किया है। इस क्रम में लाटरी खिलवाने वाले पप्पू भोपा को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पप्पू भोपा के सम्बन्ध में बताया जाता है कि वह काफी समय से लाटरी खेलवा रहा था। पुलिस के गिरफ्त से अभी तक दूर रहे पप्पू भोपा को पहली बार पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिले समाचारों के अनुसार काफी समय से इस्पेक्टर चौक द्वारा लाटरी पर लगाम लगाने के लिए प्रयास किया जाता रहा। मगर शातिर लाटरी कारोबारी मोबाइल पर घूम टहल कर कारोबार करते रहते थे, इस दरमियान कल शाम पुलिस को सुचना मिली कि थाना चौक अंतर्गत पियरी पुलिस चौके क्षेत्र में पप्पू भोपा लाटरी खिलवा रहा है। सुचना पर यकीन करते हुवे इस्पेक्टर चौक डॉ आशुतोष तिवारी ने एसआई ओमनारायण शुक्ला सहित फैंटम-16 को निर्देशित कर पप्पू भोपा को धर दबोचने के लिया निर्देशित किया।

निर्देशन के बाद एसआई ओम नारायण शुक्ला और फैंटम ने क्षेत्र में गश्त कर लाटरी पर सरगर्मी से तलाश किया इस दरमियान ला-सा चिकेन वाली गली के नज़दीक पप्पू भोपा टिकट की पर्ची काटता दिखाई दिया। पुलिस को देख पप्पू भोपा भागने की कोशिश करता है, मगर इसी दरमियान एसआई ओमनारायण शुक्ल और फैंटम दस्ते ने पप्पू भोपा को दौड़ा कर पकड़ लिया। गिरफ्तार पप्पू भोपा के पास से पुलिस को लाटरी के टिकट हेतु पर्ची, नगर रुपये बरामद हुए। चौक पुलिस मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।

पप्पू भोपा की गिरफ़्तारी को लाटरी कारोबार के कमर पर तगड़े वार के तरह देखा जा रहा है। इस लाटरी कारोबारी के पुलिस गिरफ्त में आने के बाद लाटरी इस काले कारोबार को करने वालो के दिल में खौफ तो ज़रुर होगा। वही पियरी चौकी इंचार्ज घनश्याम मिश्रा ने हमसे फोन पर बात करते हुवे बताया गया कि लाटरी के इस काले कारोबार को क्षेत्र में किसी कीमत पर फलने नही दिया जायेगा। ऐसी कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

25 mins ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

35 mins ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

2 hours ago