Categories: UP

पंचायत चुनावों के मद्देनज़र बढ़ सकती है बोर्ड परीक्षाओं की तारीखे

आफताब फारुकी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कारण उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के परीक्षा कार्यक्रमो में बदलाव हो सकता है। ऐसे संकेत बोर्ड के तरफ से भी सूत्र बता रहे है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से होनी थी पर पंचायत चुनाव के कारण अब मई के पहले सप्ताह से शुरू करवाये जाने की जानकारी सूत्रों से प्राप्त हो रही है।

दरअसल, राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव को लेकर 27 मार्च को अधिसूचना जारी करने की तैयारी में हैं। ऐसे में चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए कम से कम 42 दिन का समय चाहिए जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा की तारीखें मई के पहले सप्ताह तक खिसक सकती हैं।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि पंचायतों में गलत आरक्षण पर हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद अब आरक्षण की प्रक्रिया नए सिरे से पूरी कराई जा रही है। जबकि इसके पहले राज्य निर्वाचन आयोग 23 अप्रैल तक चुनाव की मतगणना करवा लेने को लेकर आश्वस्त था।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

16 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

18 hours ago