Categories: UP

अगर ऐसा ही रहा चुनाव परिणाम, तो हार रही है भाजपा पश्चिम बंगाल, टीएमसी की बन जाएगी फिर सरकार

तारिक खान

डेस्क. पश्चिम बंगाल में हुवे 8 चरणों में मतदान का आज आखरी चरण पूरा हो चूका है. इन चुनावों के मतदान समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल वालो की बाढ़ ही आ गई है. सभी अपने एग्जिट पुलिस को परफेक्ट बताने में जुटे हुवे है और जनता है कि रिमोट की नाक बार बार दबा कर एक चैनल से दुसरे चैनल कर रही है. कोई चुनाव परिणाम कुछ होना बता रहा है तो कोई कुछ. मगर अगर सभी को एक साथ मिलाकर देखे तो एक एग्जिट पोल के अलावा सभी एग्जिट पोल मामला की सरकार वापस आती मान रहे है. वही ये भी कहा जा रहा है कि भाजपा ने कड़ी टक्कर दिया है.

बहरहाल, हम एग्जिट पोल्स पर आते है. पश्चिम बंगाल की अगर बात करें तो यहां ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस राज्‍य की 294 सीटों में से 149 में जीत हासिल कर सकती है. जबकि इसकी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी 116 सीटों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहेंगी. राज्‍य में चुनाव के बाद यह अनुमान सभी एग्जिट पोल को देखने के बाद लगाया जा रहा है. यदि यह सही साबित होता है तो फिर भाजपा को एक तगड़ा झटका लगेगा क्योकि भाजपा ने अपनी पूरी ताकत पश्चिम बंगाल जीतने में झोक दिया था.

वही अगर वामदलों के प्रदर्शन पर गौर करे तो वामदलों को इस बार 16 सीटें दी जा रही है. कुल छह एक्जिट पोल्‍स में ममता बनर्जी को आधी सीटों को पार करने का अनुमान जताया गया है. यदि यह एक्जिट पोल्‍स के यह अनुमान परिणाम में बदले तो ममता राज्‍य में जीत की हैट्रिक बनाएंगी. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि बीजेपी ने इस बार उनकी पार्टी को कड़ी टक्‍कर दी है.

pnn24.in

Recent Posts

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

36 mins ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

1 hour ago

फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने बाज़ार से अपनी कोरोना वैक्सीन वापस लेने की का किया फैसला, बताया ‘फैसला व्यावसायिक है’

शफी उस्मानी डेस्क: फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने कहा है कि वो दुनिया भर की बाज़ारों…

2 hours ago