Kanpur

नेक पहल – हमीरपुर की रिमझिम इस्पात प्लांट मुहैया करवा रहा है मात्र एक रूपये में आक्सीज़न, अब बढ़ेगी प्लांट की क्षमता

आदिल अहमद

कानपुर। एक तरफ जहा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो और ओक्सीजन की मांग के कारण कुछ लोग काला बाजारी करने की सोच रही है। वही कानपुर के निकट हमीरपुर स्थित रिमझिम इस्पात प्लांट ने लोगो को एक रूपये में आक्सीज़न मुहैया करवा कर अचानक सुर्खिया बटोर लिया है। कोरोना रोगियों का जीवन बचाने के लिए मात्र एक रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराने पर चर्चित हुए हमीरपुर स्थित रिमझिम इस्पात प्लांट में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता अब बढ़ाई जाएगी। इसके लिए प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कारखाने में डेरा जमा लिया है।

मंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने क्षमता वृद्धि के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर रिमझिम इस्पात कारखाना हमीरपुर जिले के अस्पतालों को ही नहीं आसपास के कानपुर, झांसी, बांदा, जालौन आदि जिलों को मात्र एक रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर देने पर इन दिनों खासी चर्चा में है।

कारखाने की इस पहल को प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लेते हुए प्लांट में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता बढ़ाने का फैसला लिया है। गुरुवार को प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना कारखाने में पहुंचे। कारखाने के निदेशक संजीव अग्रवाल व मैनेजर मनोज गुप्ता, संजीव गुप्ता से वार्ता की।

प्रबंधन के मुताबिक अभी 10 टन ऑक्सीजन का उत्पादन होता है, इससे 1000 सिलिंडर भरे जा सकते हैं। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि मुख्यमंत्री को निरंतर अवगत कराया जा रहा है। रिमझिम इस्पात ने संकट की घड़ी में जो कदम उठाया है वह बहुत ही काबिले तारीफ है। इसी के मद्देनजर सरकार ने फैक्टरी में लगे ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता वृद्धि करने का निर्णय लिया है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

4 hours ago