Health

मानव रक्त परिवार के द्वारा आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

ए जावेद

वाराणसी। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की सहायता के लिए पॉप ब्लड मानव रक्त परिवार, सीआरआई और डायसिस ऑफ़ वाराणसी के संयुक्त तत्वाधान में तीसरा रक्तदान शिविर आज शुक्रवार को सुबह सारंग तालाब पांडेयपुर में स्थित अमरदीप छात्रावास  में आयोजित किया गया। इस रक्तदान शिविर में अमरदीप संस्था की अंतेवासी धर्म बहनों और स्थानीय युवाओं ने रक्तदान किया। प्रदीप सिंह नामक एक व्यापारी ने अपना रक्त दान करते हुए कहा कि मैं 26 बार अब तक रक्तदान कर चुका हूं और आज 27 वां बार मुझे बड़ी खुशी है कि कोवीड की बीमारी से पीड़ित लोगों की मदद में यह रक्त काम आयेगा।

कार्यक्रम में वाराणसी धर्मप्रांत के बिशप यूजीन जोसेफ, सिस्टर शालिनी, विद्यानिवास लंका के प्रभारी फादर लुईस उपस्थित रहे। इस अवसर पर वाराणसी धर्मप्रांत के बिशप डॉक्टर यूजिन  जोसेफ, मानव रक्त फाउंडेशन के निदेशक अबू हाशिम, साझा संस्कृति मंच के फादर आनंद, सीआरआई के फादर लुईस प्रकाश ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्द्धन किया। फ़ादर लुइस ने कहा कि महामारी के इस दौर में प्लाज्मा और प्लेटलेट्स की बड़ी मांग है, जिसकी आपूर्ति इससे होगी।

मानव रक्त परिवार के अबू हाशिम ने कहा कि सबसे खुशी की बात है कि आज के शिविर में महिलाओं ने अहम भूमिका निभाई अधिकतर महिलाओ ने पहली बार रक्तदान किया। साथ-साथ रक्तदान अभियान का जो मुख्य उद्देश्य है, जागरूकता को बढ़ाना, आज यह साफ साफ झलकता नजर आया। वही सिस्टर कंचन कांत कौल, सिस्टर परेमा टिरकि, सिस्टर  लिसिला व अन्य व्यक्तियो ने भी आकर अपना रक्तदान दिया। जिससे उसके अंदर की मानवता और प्रेम स्पष्ट झलक रही थी। सिस्टर निलि ने सभी रक्त वीर महिलाओं को  प्रमाण पत्र व पदक देकर सम्मानित किया, इस मौके पर ऊर्जा उत्साह करने के बिसफ स्वामीजी जी डॉक्टर लुइस प्रकाश, डॉक्टर सोमेश, मनोरमा आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गज़ा में संघर्ष विराम मुद्दे पर इस्राइली सरकार के मंत्रियो में हुआ दो फाड़, हमास ने जारी किया दो बंधको का वीडियो

मो0 कुमेल डेस्क: ग़ज़ा में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई के लिए समझौते को…

24 mins ago

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

24 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

1 day ago