Crime

मासूम को न खरीद सकी तो देर रात कर लिया था उसका अपहरण, दिन रात एक कर कैंट पुलिस ने महज़ 24 घटो में बरामद कर लिया बच्ची, दो महिलाये गिरफ्तार

ए जावेद

वाराणसी। एक महिला होकर वह महिला पर ऐसा ज़ुल्म कर सकती थी ये कोई सोच नही सकता है। एक महिला के लिए उसके मासूम बच्चे को उससे दूर कर देने का गम शायद दुनिया का सबसे बड़ा गम होता है। इन दोनों ने भी एक साथ मिलकर एक माँ को उसकी मासूम दुधमुही बच्ची से दूर कर दिया था। उन्होंने पहले तो बच्ची को खरीदना चाहा, मगर जब इसमें वह कामयाब नही हो पाई तो देर रात वह बच्ची को अगवा कर ले भागी।

मामला कैंट थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले का है जहा दो महिलाये एक दो माह की मासूम दुधमुही बच्ची को खरीदने के लिए बच्ची के माँ बाप से संपर्क करती है। माँ बाप ने बच्ची को बेचने से मना कर दिया। महिलाओं ने उन्हें 3 हज़ार रूपये का लालच भी दिया। मगर वो माँ बाप अपने लख्ते जिगर को बेचने के लिए तैयार ही नहीं थे। जिसके बाद वो दोनों महिलाये तो चली गई। मगर रात्रि लगभग 3 बजे के करीब दोनों ने उस मासूम बच्ची को अगवा कर लिया और लेकर भाग गई।

सुबह होने पर जब मासूम के माँ बाप को अपनी दुधमुही बच्ची नही मिली तो दोनों पागलो के तरह पहले तो तलाशते रहे। इसके बाद भी जब वह नही मिली तो 3 अप्रेल को दोनों कैंट थाने आये और कैंट थाना प्रभारी राकेश सिंह को रो रोकर अपनी व्यथा बताई। थाना प्रभारी ने दोनों की इस दुःख भरी दास्तान को सुनकर तुरंत मुकदमा दर्ज करने का आदेश किया और मुकदमा दर्ज हो जाने के बाद खुद टीम के साथ लग गए बच्ची की तलाश में।

पुलिस वालो को उस माँ का दर्द अहसास हो रहा था। उन्होंने न खाना खाया और न पानी पिया। पूरा दिन रात एक कर दिया और आखिर पुलिस को सफलता मिली और रात्रि जब सारी दुनिया नर्म मुलायम बिस्तर पर सो रही थी तब राकेश सिंह और उनकी टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी और मुखबिर की सुचना पर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर उनके कब्ज़े से अपहृत मासूम बच्ची को बरामद कर लिया।

दोनों महिलाओं से हुई पूछताछ में उन्होंने बताया कि हम इस बच्ची को खरीदने के लिए गये थे। हम इसके लिए तीन हज़ार रूपये दे रहे थे। मगर इस बच्ची के माँ बाप इसको बेचने को तैयार नही हुवे। तो आखिर में हमने रात को चुपके से जाकर बच्ची का अपहरण कर लिया था। हम बच्ची को पाल पोस कर उसको नृत्य सिखाकर अपने साथ काम में लगा लेते। पुलिस ने दोनों को भोर में 3:40 पर हिरासत में लेकर अपहृत बच्ची को बरामद कर लिया है।

गिरफ़्तारी करने और अपहृत बच्ची को महज़ 24 घटे के अन्दर बरामद करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह, उ0नि0 बनारसी यादव, सुनील कुमार गौंड, का0 सर्वजीत चौहान, विशाल कुमार, देवेन्द्र यादव, म0का0 अन्नू शुक्ला, क्राइम ब्रांच से एसआई ब्रिजेश मिश्रा, हे0का0 विनय सिंह, का0 अलोक मौर्या, अमित शुक्ल शामिल थे।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

16 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

16 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

16 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

16 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

17 hours ago