Crime

कानपुर- चारपाई सहित सो रही महज़ 12 साल की किशोरी को गाव के बाहर उठा ले गए दरिन्दे, बलात्कार कर शव को जला दिया

आदिल अहमद

कानपुर। कानपुर देहात जनपद में दरिंदगी की इन्तहा खत्म करने वाला एक मामला प्रकाश में आया है। जहा कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के बाहर सो रही महज़ 12 वर्षीय किशोरी को बुधवार रात चारपाई समेत अगवा कर गाव के बाहर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। आशंका है कि दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या कर शव भी जला दिया। गुरुवार सुबह गांव के बाहर बाग में छात्रा का अधजला शव मिलने के बाद गाव और आसपास के इलाको में हडकंप मच गया। मौके पर पहुची पुलिस ने जाँच शुरू कर दिया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गाव में मजदूरी करने वाले अनुसूचित जाति के एक दंपत्ति की 12 साल की मासूम किशोरी अपनी दादी के चारपाई के पास अपनी चारपाई लगा कर घर के बाहर सो रही थी। किशोरी के माता पिता छत पर सो रहे थे। इसी दरमियान रात के किसी पहर सो रही किशोरी को चारपाई सहित अगवा कर लिया जाता है। गुरूवार के भोर में जब दादी की आँख खुली तो पोती की चारपाई न पाकर उसकी तलाश शुरू हुई। तलाश के दरमियान किशोरी का अधजला शव गांव के बाहर अमरूद के बगीचे में पड़ा मिला। उससे तीन सौ मीटर दूर चारपाई पड़ी मिली।

किशोरी का शव मिलने की जानकारी जंगल में आग की तरह गाव और आसपास के गाँवों में पहुच गई। घटना की सुचना किसी ने स्थानीय पुलिस को दिया तो विभाग में हडकंप मच गया। जानकारी पर पुलिस अफसरों ने डॉग स्क्वॉड व फॉरेंसिक टीम के साथ गांव पहुंचकर ग्रामीणों व परिजनों से मामले की जानकारी ली। एडीजी भानू भास्कर व आईजी मोहित अग्रवाल ने भी गांव पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि रात में छात्रा को अगवा करने के बाद हत्या की गई है। मामले में हत्या व दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है। खुलासे के लिए पांच टीमें लगाई हैं। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वही घटना के सम्बन्ध में मृत किशोरी के पिता ने अज्ञात लोगों पर दुष्कर्म व हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सूत्र बताते है कि पोस्टमार्टम करने वाली चिकित्सकों की टीम छात्रा के साथ दुष्कर्म होने की बात कह रही है।  पुलिस मामले के खुलासे हेतु अपनी जांच कर रही है। इस प्रकरण के खुलासे हेतु पुलिस की पांच टीम का गठन किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि प्रकरण का जल्द खुलासा हो जायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

5 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

5 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

5 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

5 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

5 hours ago