Categories: UP

चंबरबोझ में बाढ़ आने के बावजूद प्रशासनिक सुविधाये न मिलने पर ग्रामीणों में छाया आक्रोश, लगाई मदद की गुहार

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील के कई गांव में बाढ़ ने भयंकर कोहराम मचाया है, जिसको लेकर प्रशासन की ओर से किसी तरह की सुविधाएं ना मिलने पर ग्रामीणों में जमकर आक्रोश देखने को मिल रहा है इसके चलते उन्होंने प्रदर्शन कर मदद की गुहार लगाई है ।

बता दे पहाड़ो और मैदानी क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के बाद नदियां उफान पर आ चुकी है जिसको लेकर अब पलिया के कई ग्रामों में बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई है, जिसके चलते पलिया के ग्राम चंबरबोझ में भी बाढ़ का कहर लगातार जारी है. जिसको लेकर प्रशासन की ओर से कोई सुविधाएं मुहैया ना होने पर बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों ने रविवार को जमकर प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

बातचीत के दौरान ग्रामीणों ने बताया है कि हमारे पड़ोश के बिलहिया गांव के मजरा चम्बर बोझ गाव के करीबी  नाला पर  बनाया गया रपटा पुल पर पानी भर जाने के कारण कई गांवों का सम्पर्क तहसील मुख्यालय से कट गया है। और ग्रामीण निजी नाव से आवागमन करने को मजबूर हो गए हैं। तहसील प्रशासन ने नाव की कोई व्यवस्था नही की है।

बताया कि बाढ़ से सैकडों एकड़ कृषि भूमि फसल सहित जलमग्न हो गयी है।  जबकि  पालतू जानवरों के चारा की व्यवस्था करने में ग्रामीणों को तमाम दिक्कते उठानी पड़ रही है। प्रशासन ने कोई राहत कार्य सुरु नही  किये है। इससे घर से बेघर  हुए ग्रामीणो को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर फसल नुकसान का सर्वेक्षण कराकर मुवावजा दिलवाए जाने संग राहत कार्य शुरु करवाये जाने की मांग की है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago