Categories: UP

नशीली दवाओं की तलाश में पुलिस बल के साथ ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा मेडिकल स्टोरों पर हुई जमकर छापामारी

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील में कुछ मेडिकल स्टोरों पर नशीली दवाओं की जा रही बिक्री की सूचना पर पलिया शहर पहुंचे. ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार रावत ने सीओ राजेश कुमार व कोतवाल सुनील कुमार सिंह सहित पुलिस बल के साथ मेडिकल स्टोरों पर औचक छापा मारा। कार्रवाई के दौरान टीम को किसी प्रकार की प्रतिबंधित दवाओं का स्टाक और उसकी बिक्री होती नहीं मिली।

इस छापामार कार्रवाई की सूचना से मेडिकल स्टोरों के संचालकों में हड़कंप की स्थिति मची रही। कई घंटों तक टीम ने क्षेत्र में कार्रवाई को अंजाम दिया। मेडिकल स्टोरों पर नशीली दवाओं की बिक्री ना हो सके इसको लेकर समय-समय पर ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार रावत औचक छापामार अभियान चलाते हैं। इसी क्रम में बुधवार को पलिया शहर में पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार रावत ने सीओ राजेश कुमार व कोतवाल सुनील कुमार सिंह सहित पुलिस बल के साथ सूचना के आधार पर कई मेडिकल स्टोरों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर ने पुलिस बल के साथ बस स्टैंड के पास स्थित आरके मेडिकल स्टोर, सारंग मेडिकल स्टोर व लक्ष्मी मेडिकल स्टोर आदि पर औचक छापा मार। सीओ राजेश कुमार व ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बारीकी से नशीली दवाओं की जांच की। लेकिन कार्रवाई के दौरान टीम को किसी भी प्रकार की नारकोटिक्स औषध नहीं बरामद हुई। घंटों तक पलिया शहर सहित क्षेत्र में चली ड्रग इंस्पेक्टर की इस कार्रवाई से मेडिकल स्टोर के संचालकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

डीआई सुनील कुमार रावत ने बताया कि कुछ दिनों से उन्हें शिकायतें मिल रही थी। शिकायत के आधार पर औचक कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोई भी मेडिकल स्टोर संचालक नशीली दवाओं की बिक्री करता मिला तो वह उसका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई करेंगे साथ ही उस पर कानूनी कार्रवाई की संस्तुति करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

9 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

9 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

9 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

9 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

9 hours ago