National

दिल्ली की मासूम बच्ची केस – पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ दिल दहला देने वाला खुलासा, जानकार आप हो जायेगे हैरान

अनुराग पाण्डेय

नई दिल्ली। दिल्ली कि मासूम बेटी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद पुलिस से लेकर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर भी हैरान है। बताते चले कि 9 साल कि मासूम मृतका के शरीर का घुटने से नीचे का हिस्सा ही बचा था। बाकी घुटने से ऊपर तक का शरीर 80% जल चूका था, और रीढ़ की हड्डी पूरी तरह जल चुकी थी। डॉक्टरों का मानना है कि मृतका की मौत उसका शरीर जलने के लगभग 6 घंटे पूर्व हो चुकी थी। वही पुलिस ने मृतका कि माँ का 164 का बयान करवाया है। सूत्र बताते है कि अपने 164 के बयान में उन्होंने एफआईआर में कही गयी अपनी बातो को भी दोहराया है।

वही दुसरे तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की विवेचना एक बार फिर से अंधे दो राहे पर आकर खडी हो गयी है। जहा से साक्ष्य तलाशती पुलिस के हाथ एक बार फिर खाली हो गये है। क्योकि डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम से अन्य कोई और जानकारी निकाल सकने में असमर्थता दिखाई है। शरीर इतना जल जाने के बाद डॉक्टर इस निष्कर्ष पर नहीं पहुँच पा रहे है कि मृतका के साथ दुष्कर्म हुआ है, अथवा नहीं। एक तरीके से डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम में कोई अन्य जानकारी निकाल सकने से अपने हाथ खड़े कर दिये है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा

बच्ची के शव (शरीर के जलने के बाद बचे अंग) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सिर्फ इतना ही खुलासा हो पाया है कि अंतिम संस्कार से कई घंटे पहले ही बच्ची की मौत हो गई थी।  ऐसे में बच्ची की मौत कैसे हुई और उसके साथ दुष्कर्म हुआ या नहीं ये बात डॉक्टर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। दक्षिण-पश्चिमी जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच आगे नहीं बढ़ सकती।

पुजारी के कमरे की किया फारेंसिक टीम ने गहनता से जांच

अब पुलिस के पास जांच को आगे बढ़ाने के लिए सिर्फ फोरेंसिक जांच का ही सहारा है। दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद घटनास्थल की दोबारा जांच के लिए देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई की सीएफएसएल की टीम का सहारा लिया है। फोरेंसिक टीम ने पुजारी राधेश्याम के कमरे की गहनता से जांच की और उसके बिस्तर पर बिछी चादर, तकिए और उसके पहने हुए कपड़ों को सीज कर दिया है। अन्य आरोपियों के कपड़ों को भी सीज किया गया है।

डीआईयू से अपराध शाखा ने किया घटना स्थल का दौरा

दिल्ली कैंट में नौ वर्षीय बच्ची की हत्या व दुष्कर्म मामले की फाइल गुरुवार शाम को अपराध शाखा को मिली है। अपराध शाखा की चाणक्यपुरी स्थित इंटरस्टेट सेल यूनिट इस मामले की जांच करेगी। अपराध शाखा के अधिकारियों ने फाइल का अध्ययन करना शुरू कर दिया था। गौरतलब है कि इस मामले के तूल पकड़ने के बाद मामले की जांच दिल्ली कैंट थाना पुलिस से लेकर जिले की डीआईयू को दे दी गई थी। बुधवार शाम को जांच डीआईयू से लेकर अपराध शाखा को सौंप दी गई थी। अपराध शाखा की टीम ने मौके का दौरा किया और जरूरी सबूत  जुटाए।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago