National

ब्रह्मलीन महंत नरेंद्र गिरि को दी गई भू-समाधि, संतों व भक्तों ने किया नमन, प्रकरण में आरोपी आन्नद गिरी और आद्या तिवारी को अदालत ने भेजा 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल

तारिक खान/ शाहीन बनारसी

प्रयागराज। अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि को भू-समाधि दे दी गई। आज सुबह हुए पोस्‍टमार्टम के बाद उनका पार्थिव शरीर श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी लाया गया। फूलों से सजे वाहन पर पार्थिव शरीर रखकर अंतिम यात्रा शहर के मार्गों से होकर गंगा, यमुना और सरस्‍वती के पावन संगम पहुंची। वहां स्‍नान कराने के बाद बांध स्थित लेटे हनुमान मंदिर फिर वापस श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी ले जाया गया। यहां वैदिक मंत्रोच्‍चार के साथ महंत के पार्थिव शरीर को भू समाधि दी गई।

ब्रह्म्नील महंत नरेन्द्र गिरी को दिली भू समाधि

महंत नरेन्द्र गिरी की अंतिम यात्रा में उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व साध्‍वी निरंजन ज्योति भी शामिल हुई। विभिन्‍न अखाड़ों के साधु-संतों के साथ कई वीआइपी भी मौजूद रहें। इस अंतिम यात्रा में महंत नरेन्द्र गिरी के अंतिम दर्शन के लिए भक्तो की भीड़ उमड़ी हुई थी। मंत्रोचार के बीच अंतिम यात्रा श्रीमत बाघ्मबरी गद्दी तक लाया गया था।

आनन्द गिरी और अद्या तिवारी को पुलिस ने अदालत में पेश किया

इस दरमियान आज पुलिस ने इस प्रकरण में आरोपी आनंद गिरी और लेते हनुमान मन्दिर के महंत आद्या तिवारी को अदालत में पेश किया। फर्द सहित पुलिस ने दोनों आरोपियों को सीजेएम हरेन्द्र तिवारी की अदालत में पेश किया। जहा से पुलिस दोनों आरोपियों की रिमांड की मांग कर रही थी। सीजेएम हरेद्र तिवारी ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस दोनों आरोपियों का जेल दाखिला करवा रही थी।

इस दरमियान एसआईटी महंत नरेन्द्र गिरी के गनरो से पूछताछ कर रही है। महंत की सुरक्षा में लगे चारो गनर से एसआईटी पूछताछ कर रही है। चारों सुरक्षा में तैनात गनरों को कल दोपहर से ही पुलिस लाइन में पूछताछ हो रही है। चर्चाओं के अनुसार सभी चारो गनरो को हिरासत में रखे जाने की बात सामने आ रही है। गनर अजय सिंह, मनीष शुक्ला, अभिषेक मिश्रा और विवेक मिश्रा से पूछताछ की बात सामने आ रही है। इस दरमियान पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सभी चारों गनरों को सस्पेंड किए जाने की सिफारिश हुई है और उनकी लापरवाही की बात सामने आई है। बताते चले कि गनर अजय सिंह के खिलाफ आनंद गिरी ने भी बयान दिया था। इस पुरे घटनाक्रम पर अजय सिंह की भूमिका भी सवालों के घेरे में है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

6 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

6 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

6 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

6 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

6 hours ago