Crime

चौक पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात शातिर सूरज डोम

ए0 जावेद / शाहीन बनारसी

वाराणसी। चौक इंस्पेक्टर डॉ0 आशुतोष तिवारी के निर्देशन में पियरी चौकी इंचार्ज श्रीमन नारायण पाण्डेय को एक बड़ी सफलता आज सुबह हाथ लगी है। जब अहल-ए-सुबह 8:45 के करीब कुख्यात सूरज डोम को श्रीमन नारायण ने अपनी टीम के साथ बेनियाबाग से उस समय गिरफ्तार किया, जब वह कही फरार होने की तैयारी कर रहा था। श्रीमन नारायण और उनकी टीम को देख कर कुख्यात सूरज डोम भागने की कोशिश करता है, तभी दौड़ा कर पुलिस ने उसको पकड़ लिया।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, बेनियाबाग के इशु दुबे ने चौक पुलिस को लिखित सुचना देते हुए कहा कि उसके घर में घुस कर सूरज डोम ने गाली-गलौज किया, और मना करने पर शराब की बोतल से मारा, जिससे शिकायतकर्ता इशु घायल हो गया। सुचना मिलते ही चौक इंस्पेक्टर डॉ0 आशुतोष तिवारी ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश देते हुए पियरी चौकी प्रभारी श्रीमन नारायण पाण्डेय को प्रकरण की जांच और आरोपी की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया। घटना की सत्यता थोड़ी देर में पुलिस के सामने पुष्ट हो गयी। जिसके बाद चौक पुलिस सूरज डोम की गिरफ्तारी हेतु प्रयासरत हो गयी।

आज अहल-ए-सुबह श्रीमन नारायण पाण्डेय को ज़रिए मुखबिर सुचना मिली कि आरोपी सूरज डोम कही फरार होने की नियत से बेनिया पर खड़ा है। सुचना पर यकीन करके  पियरी चौकी प्रभारी श्रीमन नारायण पाण्डेय, एसआई राजेश कुमार यादव हमराहियो सहित बाताये हुए स्थान पर पहुंचे तो पुलिस को देख सूरज डोम भागने की कोशिश करता है, मगर पुलिस टीम ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया।

गिरफ्तार सूरज डोम की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कांच की बोतल पुलिस ने बरामद कर लिया। सूरज डोम का आपराधिक इतिहास है, वह हत्या के प्रयास एवं एनडीपीएस एक्ट में कई बार पहले भी जेल जा चूका है। चौक पुलिस गिरफ्तारी के सम्बन्ध में विधिक कार्यवाही कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

17 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

19 hours ago