Religion

जश्न-ए-आमद-ए-रसूल की शुरू हुई तैयारियां, जाने कौन सा कलाम सुनायेगी इस बार अंजुमन फलाह-ए-दींन जिसके सरपरस्त है मौलाना ज़किउल्लाह असदुल्लाह कादरी

बब्लू कुरैशी के इनपुट सहित ए जावेद की रिपोर्ट

वाराणसी। इस्लामिक कैलंडर में सफ़र का महीना ख़त्म होने के मुकाम तक पहुँच गया है। आने वाला महीना रबी-उल-अव्वल का है। इस महीने को आम बोल चाल की भाषा में बारावफात भी कहते है। इस महीने में सरकार-ए-दोआलम, आका सर्वर-ए-कायनात प्यारे मुहम्मद मुस्तफा (सल्लल्लाहू अलैही वसल्लम) के आमद का महीना है और दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय के द्वारा जश्न-ए-आमद-ए-रसूल पुरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

जश्न-ए-आमद-ए-रसूल की तैयारी पुरे देश में शुरू हो गयी है। इस कड़ी में वाराणसी के अन्जुमनो के द्वारा भी तैयारी का सिलसिला जारी है और अपने-अपने दफ्तर में अंजुमन प्रैक्टिस कर रही है। प्रैक्टिस के दौरान जश्न-ए-आमद-ए-रसूल की ख़ुशी में अंजुमन जो नए कलाम सरकार की शान में पढ़ेंगी, वह कलाम अंजुमन अपने प्रैक्टिस में ले रही है। लगभग हर एक अंजुमन के दफ्तर में बाद नमाज़-ए-ईशा खुबसूरत नातिया कलाम की आवाज़े कानो में शक्कर से भी ज्यादा मिठास घोलते हुए दिल को तसल्ली और सुकून पहुंचा रही है।

इसी कड़ी में बनारस ही नहीं बल्कि पूर्वांचल की शान माने जाने वाली अंजुमन फलाह-ए-दीन जो मशहुर आलिम मौलाना ज़किउल्लाह असदुल्लाह कादरी के सरपरस्ती में चलती है, के द्वारा भी जश्न-ए-आमद-ए-रसूल की तैय्यारियाँ शुरू कर दी गयी है। अंजुमन के सदर तनवीर खान ने हमसे बात करते हुए बताया कि हर साल की तरह इस साल भी हमारी अंजुमन जश्न-ए-आमद-ए-रसूल की ख़ुशी में कलाम पेश करेगी। जिसकी प्रैक्टिस अभी से जारी हो चुकी है। हम सरकार की शान में हर साल ही नए कलाम पेश करते है। उसी तर्ज पर इस साल भी इंशाल्लाह हम नए कलाम से जायरीनो को जश्न-ए-आमद-ए-रसूल की खुशियाँ देने की कोशिश करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

14 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

14 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

15 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

15 hours ago