Crime

मुकदमा दर्ज होने के महज़ 48 घंटे के अन्दर पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश की वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस ने दिल्ली से धर दबोचा नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले हेमंत मौर्या को

शाहीन बनारसी संग ए जावेद

डेस्क। नौकरी का लालच देकर बिरयानी की दूकान चलाने वाले युवक ने बेरोजगार युवक से लाखो रुपया लूट लिया था। जिसकी शिकायत जब वाराणसी पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश को मिली तो उन्होंने इस मामले में तत्काल थाना लंका को मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही का निर्देश दिया और एक टीम का गठन करने इस शातिर ठग को गिरफ्तार करने की ज़िम्मेदारी सौपी। मुकदमा दर्ज होने के महज़ 48 घंटे के अन्दर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने अपने बॉस के उम्मीदों पर पूरी तरीके से खरा उतरते हुवे दिल्ली से शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है। शातिर ठग हेमंत पर दिल्ली सचिवालय में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखो रुपया ठगी का बड़ा आरोप है। शातिर ठग को दिल्ली के द्वारिका इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस शुक्रवार तड़के आरोपी ठग हेमंत कुमार मौर्य को लेकर ट्रांजिट रिमांड पर वाराणसी लेकर पहुंची है। कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी। पुलिस के हत्थे चढ़ा जालसाज हेमंत बीएचयू के हैदराबाद गेट के पास बिरयानी हेड क्वार्टर नामक रेस्टोरेंट चलाता था।  बेरोजगार युवा नौकरी की तलाश में ठगी का शिकार हो रहे हैं।  ठगी करने वाले लोग पहले नौकरी का झांसा देते हैं, फिर  मोटी रकम ऐंठ लेते हैं। कुछ ही हुआ वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी राज बहादुर के साथ। पुलिस आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर हेमंत ने राज बहादुर को अपने झांसे में ले लिया था।

करीब तीन साल पहले उसने राजबहादुर को बताया कि वह शॉर्टलिस्टेड हो गया है नौकरी के लिए पर उसके पहले उसे सात लाख रुपये देने होंगे। नौकरी पाने की लालच में राज बहादुर फंस गया। उसने हेमंत को सात लाख रुपये दे दिए। इसके बाद हेमंत नौकरी की ज्वाइनिंग के लिए टालमटोल करने लगा। कभी कुछ कहता तो कभी कोई और बहाना बना लेता। अचानक वह अपना रेस्टोरेंट बंद कर लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी जब हेमंत का कहीं पता नहीं लगा तो पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई। बीते पांच सितंबर को पुलिस आयुक्त ए। सतीश गणेश से मामले को लेकर शिकायत की। जिसके बाद लंका थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस आयुक्त ने स्पेशल टीम गठित की। टीम ने केवल 48 घंटो के भीतर दिल्ली के द्वारिका इलाके से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

शुक्रवार सुबह पुलिस टीम आरोपी को लेकर वाराणसी पहुंची है। पुलिस आयुक्त ने आम जनता से अपील की है कि जो भी लोग हेमंत के धोखाधड़ी का शिकार हुए हों वह थाने जाकर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराएं। सरकारी नौकरी दिलाने का कोई कितना भी दावा कर ले, कभी उसके झांसे में न आएं। वही वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस इस मामले में आरोपी ठग हेमंत की रिमांड अदालत से मांग रही है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

17 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

17 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

17 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

17 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

17 hours ago