Religion

वाराणसी- दालमंडी में सपा नेताओं और कारोबारियों ने किया गोरखपुर कांड के विरोध में कैंडल मार्च

शाहीन बनारसी

वाराणसी। वाराणसी के कारोबारी क्षेत्र दालमंडी में कल गुरूवार को शाम क्षेत्र के सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय कारोबारियों ने गोरखपुर में व्यापारी की पीट पीट कर हुई हत्या के विरोध में एक कैंडल मार्च सपा के पूर्व प्रदेश सचिव आदिल खान के नेतृत्व में निकाला। जिसमे प्रदेश में कारोबारियों के साथ होते अपराध पर विरोध प्रकट किया गया।

गौरतलब हो कि कानपुर के कारोबारी की गोरखपुर में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। इस घटना में कारोबारियों के परिजनों का आरोप है कि कारोबारी को होटल से थाने लाकर बुरी तरह मारा पीटा गया और इस मारपीट से उसकी मौत हो गई। जबकि पुलिस का कहना था कि कुछ लोग लूट की योजना बना रहे थे जिनकी गिरफ़्तारी हुई थी। जिस थाने में कारोबारी की मौत का मामला सामने आया है उस थाने का प्रभार जिस इस्पेक्टर के पास है उन पर इसके पूर्व भी ऐसे आरोप लग चुके है।

इस घटना के विरोध में विपक्षी दलों ने पुरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इसी क्रम में कल गुरूवार को सपा ने कैंडल मार्च का कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कैंडल मार्च का नेतृत्व आदिल खान के द्वारा किया गया। कैंडल मार्च में मुख्य रूप से इरफान खान, मोहम्मद इरफान, बाबू अंसारी, बाबू इलाही, जिया सिद्दीकी, इरफान रॉक, अबूसाद, सैफ, इमरान खान आदि शामिल रहे। सपा नेता आदिल खान ने सरकार से मांग किया है कि कारोबारी मनीष गुप्ता की पत्नी को सरकारी नौकरी और अधिक से अधिक मुआवजा दिया जाये।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

6 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

7 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

7 hours ago