Religion

आईएसएस युवा क्लब द्वारा मां लक्ष्मी की हुई विदाई

संदीप कुमार श्रीवास्तव

सियर(बलिया)। हिंदू धर्म के अनुसार हर जगह मां की प्रतिमा रखकर दीपावली के पावन पर्व पर दीपोत्सव कर पूजन पाठन का कार्य किया जाता है। हिंदू धर्म के रीति रिवाज के अनुसार फिर विसर्जन पूजन किया जाता है। ऐसे में ही सियर ब्लाक के अंतर्गत मलेरा का मौजा वाराडीह में श्री लक्ष्मी जी के मंदिर प्रांगण में प्रथम पूज्य श्री गणेश जी, माता श्री लक्ष्मी जी, माता श्री सरस्वती जी का पूजन हर साल की भांति इस साल भी संदीप कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में किया गया।

आपको बताते चलें कि बीते शनिवार को कलश विसर्जन कर दिया गया। वही मूर्ति विसर्जन रविवार को सायंकाल लगभग 8:00 बजे उभाव थाना प्रशासन बल के देखरेख में सुरक्षा सहित संपन्न कराया गया। हिंदू युवा वाहिनी के शीर्ष नेता जिला संगठन मंत्री संजीत कुमार शर्मा सहित संगठन के सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में आईएसएस युवा क्लब के द्वारा स्मृति चिन्ह के रूप में महर्षि बाबा भृगुनाथ जी का दृश्य देकर सम्मानित किया गया।

वही मऊरहा ग्राम प्रधान अक्षय गुप्ता को भी स्मृति चिन्ह के रूप में महर्षि भृगुनाथ बाबा का दृश्य देकर सम्मानित किया। स्काउट गाइड के लीडर राहुल ठाकुर अपने टीम के साथ उपस्थित रहे। स्काउट गाइड टीम को भी स्मृति चिन्ह आईएसएस युवा क्लब द्वारा देकर स्काउट गाइड के विद्यार्थियों का गौरव बढ़ाया गया। संदीप कुमार श्रीवास्तव ने आए हुए स्काउट गाइड के सभी विद्यार्थियों का स्वागत अभिनंदन और वंदन किया व हिंदू युवा वाहिनी के सभी पदाधिकारियों और सदस्य गणों का अभिवादन स्वागत किया। गांव की माताएं मां का आंचल भर भावुक हो गई। खूब धूमधाम से माता जी का विदाई समारोह संपन्न किया गया।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

1 hour ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

2 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

2 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

2 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

2 hours ago