Others States

एकता मित्र मंडल द्वारा आयोजित हुई छठ पूजा

उमेश गुप्ता

महाराष्ट्र के मुंबई मलाड ईस्ट कुरार के बीएमसी मैदान में एकता मित्र मंडल द्वारा आस्था का पर्व महा छठ पूजा का आयोजन बहुत ही धूमधाम के साथ आयोजित किया गया। जिसमें भिन्न जगहों से श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर हिसा लिया। आपको बताते चले कि महिला द्वारा भगवान भाष्कर का व्रत अपने पुत्र दीर्घायु के लिए रखा गया था। जिसमें महिला अपने पुत्र के लंबी आयु की कामना करती हैं।

सुबह भगवान भास्कर का दर्शन के लिये वह घंटों तक नदी तालाब पोखरा के पानी में खड़ा हो कर सूर्य देव के उगते ही महिलाओं ने अर्घ लेने के पश्चात व्रत की समाप्ति होती है। इसमें किसी पंडित और विद्वान का कोई जरूरत नहीं पड़ता है। यह महापर्व धूमधाम के साथ लोग आस्था और विश्वास के साथ मनाते हैं।

लोगों की मनोकामना पूरी होने पर लोग छठी मैया की पूजा और अर्चना बहुत ही धूमधाम कर जिसको लेकर महाराष्ट्र मुंबई प्रशासन द्वारा सरकारी के आदेश पर जगह जगह पर इस पर्व के लिए बीएमसी मैदान और प्राइवेट मैदानों मार्वे जूहू चौपाटी गोरेगांव वसई विरार नालासोपारा महाराष्ट्र के विभिन्न जगहों पर व्यवस्था किया था। वहीं प्रशासन महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन करने एवं महा पर्व को देखते हुए किया गया था

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

8 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

12 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

15 hours ago