Politics

वाराणसी : नवनियुक्त सपा युवजन सभा प्रदेश सचिव दानिश हाशमी का हुआ इस्तकबाल

शाहीन बनारसी (इनपुट : मो0 आसिफ)

वाराणसी। वाराणसी के मशहूर दिवंगत सपा नेता मुख़्तार हाश्मी के पुत्र दानिश हाशमी को समाजवादी युवजन सभा का प्रदेश सचिव पिछले दिनों नियुक्त किया गया है। बताते चले कि मुख़्तार हाशमी सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के विश्वासपात्र साथी थे और उनकी लोहिया आन्दोलन में महती भूमिका थी। कोरोना काल में सांस लेने में दिक्कत के बाद इलाज के दरमियान मुख़्तार हाशमी का देहांत हो गया था। मुख़्तार हाश्मी के देहांत की सुचना पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम स्वयं उनके आवास पर जाकर उनके परिजनों को सान्तवना प्रदान किया था।

इसके बाद पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के द्वारा दिवंगत मुख़्तार हाशमी के पुत्र दानिश हाशमी को बड़ी ज़िम्मेदारी सौपते हुवे उन्हें युवजन सभा का प्रदेश सचिव नियुक्त किया था। इस नियुक्ति के उपरांत गृह जनपद आगमन पर दानिश हाश्मी का भव्य स्वागत सपाजनो ने किया था। वाराणसी के अल्पसंख्यक समुदाय में अच्छी पकड़ रखने वाले इस हाशमी कुनबे में युवा नेता के मनोनयन के बाद क्षेत्र में भी हर्ष की लहर दौड़ गई थी।

इसी कड़ी में कल बुद्धवार की रात सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अजफर “गुड्डू मास्टर” के कार्यालय पर दानिश हाशमी का भव्य स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में वाराणसी के दिग्गज सपा नेता किशन दीक्षित, ईशान श्रीवास्तव, आदिल खान, इकरार हाश्मी “चीकू”, मोज़म्मिल अंसारी “मुनाऊ, मोहम्मद शाहिद, आज़ाद अहमद बबलू, इसरार अहमद अंसारी, मोहम्मद राशिद, मुहम्मद अयान, नजीब, इश्तियाक अहमद “भुट्टू”, शाहनवाज़ राईन, सैफ आब्दी रज़ा सपा नेता उपस्थित थे।

इस अवसर पर सपाजनों और आम जनता को संबोधित करते हुवे कद्दावर सपा नेता किशन दीक्षित ने कहा कि मरहूम मुख़्तार हाशमी द्वारा समाजवादी आन्दोलन में महती भूमिका निभाई गई थी। समाजवाद के लिए उनके योगदान को भुला नही जा सकता है। उनका देहांत समाजवाद की क्षति थी। दानिश हाशमी की नियुक्ति से समाजवादी संघर्ष को एक बड़ा बल मिलेगा। हम आशा करते है कि दिवंगत मुख़्तार हाशमी की कमी जो कभी समाजवाद आन्दोलन को पूरी नही हो सकती है उसका कुछ अंश दानिश हाशमी के द्वारा पूर्ति किया जायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

10 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

12 hours ago