Religion

सपूर्णानगर में छठ के पर्व पर नदी किनारे बने छठ घाट पर व्रती महिलाओ ने पूजा अर्चना कर डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले में छठ महापर्व पूरे जिले में धूमधाम के साथ मनाया गया। जहां पर महिलाओं ने पूजा अर्चना कर डूबते सूर्य को अर्ध्य दिया। इसी को लेकर जिले के संपूर्णानगर में भी हर वर्ष की तरह इस वर्ष की बुधवार को सूर्य उपासना का महापर्व छठ धूमधाम से मनाया गया। जहां पर व्रतधारी महिलाओं ने बुधवार की शाम पवित्र नदियों के किनारे स्थित प्रमुख छठ घाटों के किनारे पहुंचकर अस्ताचलगामी (डूबते) सूर्य को अर्घ्य देकर मन्नत मांगी।

व्रती महिलाओं के साथ ही उनके परिवारजनों ने भी छठ मईया का विधिवत पूजन-अर्चन किया। इस दौरान व्रती महिलाएं छठ मइया की महिमा की बखान “कांचे ही बांस की बहंगिया, बहंगी लचकत जाए। केरवा जे फरेला घवदि के ता पर सूगा मेड़राय” आदि गीत गाती रहीं।

बताते चले कि दोपहर बाद से ही छठ व्रत रखने वाली महिलाएं और उनके परिवारजन नदी के किनारे बने छठ घाट पर पहुंच गए। जहां पर महिलाओं ने पूजा-अर्चना की वहीं इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संपूर्णानगर थाना प्रभारी अनिल कुमार सैनी अपने हम राहियों के साथ मौके पर मौजूद रहे और लगातार किसी भी अनहोनी की आशंका को लेकर छठ घाटों पर मौका मुआयना करते रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago