Categories: UP

एसडीएम लोनी के सामने पेश हुआ पीड़ित, गुहार लगाते हुवे कहा कि “साहब लोनी तहसील में प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर पटवारी करता है अवैध उगाही”

सरताज खान

लोनी। लोनी तहसील में प्रमाण पत्र बनाए जाने के नाम पर छात्रों/आवेदकों से सुविधा शुल्क के नाम पर 2 हजार या इससे भी अधिक रुपए वसूले जाने का गंभीर मामला प्रकाश में आया है। भ्रष्टाचार के इस गंभीर प्रकरण को लेकर एक पीड़ित युवक ने उप जिलाधिकारी लोनी को शिकायती पत्र देते हुए रिश्वत मांगने वाले कथित पटवारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

कथित पीड़ित का कहना है कि प्रशासनिक स्तर पर छात्रों, परीक्षार्थियों/आवेदको से आवश्यकतानुसार प्रमाण पत्र मांगे जाने पर जब वह उसके बनवाने के लिए लोनी तहसील पहुंचते है, वहा संबंधित विभागीय कर्मचारी उनके आवेदन संबंधी कागजातों में जानबूझकर खामियां निकाल कर उन्हें टिरकाते रहते हैं। नतीजन आवेदनकर्ता परेशान होकर इधर-उधर भटकने को मजबूर हो जाता हैं। भ्रष्टाचार का आलम यह है कि सभी कागज पूरे होने के साथ-साथ स्थानीय सभासद चेयरमैन व विधायक द्वारा संस्तुति किए जाने के बावजूद भी राकेश नामक कथित पटवारी द्वारा सुविधा शुल्क के नाम पर 2 हजार रुपए वसूले बिना उनके आवेदन पत्र प्रमाणित नहीं किए जा रहे हैं।

उक्त गंभीर प्रकरण को लेकर विकास कुंज कॉलोनी निवासी पीड़ित आशीष पुत्र रवि दत्त ने उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर 2 हजार रुपए नहीं देने पर आवेदन पत्र निरस्त करने की धमकी देने वाले उक्त पटवारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने तथा आवेदन पत्रनुसार अपना ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाए जाने के लिए मांग की है ताकि उसका भविष्य सुरक्षित हो सके। उक्त मामले को लेकर एसडीएम लोनी संतोष कुमार राय से हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया है कि प्रमाण पत्र जारी करने के लिए 2 हजार रुपये मांगे जाने का प्रकरण संज्ञान में आया है। शिकायती पत्रनुसार मामले में जांच की जा रही है, आरोप सही पाए जाने पर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

37 mins ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

1 hour ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

2 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

2 hours ago

फिर एक धमकी भरा ई-मेल: अब तिहाड़ को बम से उड़ा देने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस

तारिक़ आज़मी डेस्क: तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ जेल…

3 hours ago