Kanpur

कानपूर : जिलाधिकारी द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन कंट्रोल रूम का हुआ निरीक्षण

समीर मिश्रा

कानपुर। जिलाधिकारी कानपुर नगर विशाख द्वारा आज काशीराम चिकित्सालय में स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित कोविड-19 वैक्सीनेशन  कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रतिदिन किए जा रहे वैक्सीनेशन प्लान की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद कानपुर नगर में प्रतिदिन लगभग 355 के आसपास वैक्सीनेशन सेंटरो में वैक्सीनेशन हो रहा है, किंतु उन वैक्सीनेशन सेंटर में लाइव अपडेट नहीं हो पा रहा है।

इस संबंध में निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिदिन कंट्रोल रूम में सुबह वैक्सीनेशन सेंटरों में कॉल कर वैक्सीनेशन स्थिति की जानकारी ली जाती रहे तथा जिन वैक्सीनेशन सेंटर पर जीरो वैक्सीनेशन हो, वहां के एमओआईसी को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की लाइव अपडेट कराए जाने हेतु उन्हें निर्देशित किया जाए। जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सुबह  से ही समस्त वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीनेशन हेतु स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे है कि नहीं इसकी क्रॉस चेकिंग करें।

उन्होंने कहा कि चेकिंग के साथ ही सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर उपस्थित कर्मियों की फोटो भी अवश्य मंगवाए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कंट्रोल रूम में वैक्सीनेशन फीडिंग हेतु अतिरिक्त कंप्यूटर व कंप्यूटर ऑपरेटर लगाना सुनिश्चित करें।    निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 नेपाल सिंह पर चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अमित कनौजिया समेत संबंधित डॉक्टर उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

6 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

8 hours ago