Kanpur

शिक्षक बच्चे की साक्षरता और संख्यात्मक कौशल पर ध्यान दे : एबीएसए जगदीश कुमार श्रीवास्तव

समीर मिश्रा

कानपुर। विकास खंड कल्यानपुर बीआरसी में निपुण भारत मिशन के अन्तर्गत ई0सी0सी0ई0 क्रियान्वयन कार्यशाला का आयोजन किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी जगदीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि निपुण भारत का उद्देश्य 3 से 6 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों की सीखने की जरूरतों को पूरा करना है।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों को बुनियादी भाषा के विकास के लिए हर बच्चे की साक्षरता और संख्यात्मक कौशल पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने विद्यालय तैयारी मॉड्यूल के अनुसार कक्षा-1 में समय-सारिणी के क्रियान्वयन हेतु पीपीटी के द्वारा प्रदर्शन की प्रशंसा की।

उन्होंने बताया की टीएलएम निर्माण 3-6 आयु वर्ग कार्यशाला का आयोजन संकुल स्तर पर टीएलएम का प्रस्तुतीकरण किया। इस मौके पर सुनीता वैश्य शिक्षक संकुल शशि तिवारी, सीमा झा, ज्योति सिंह, अर्चना सिंह चन्देल, आरती, माधुरी, मंजू मिश्रा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

17 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

17 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

17 hours ago