Special

आगरा के थाना जगदीशपुरा में हुई पुलिस हिरासत में मौत प्रकरण में 82 दिन बाद भी पुलिस नही खोल सकी एक भी नाम, विवेचना में सिर्फ मौजूद है बयान

आदिल अहमद/तारिक खान

आगरा जनपद के जगदीशपुर थाने पर हुई चोरी के कथित आरोपी की मौत के मामले में आज 82 दिन गुज़र जाने के बाद इंसाफ की पहली सीढ़ी यानि विवेचना एक कदम भी आगे नही बढ़ी है। मिली जानकारी के अनुसार अभी तक पुलिस सिर्फ कुछ बयान दर्ज कर सकी है। विवेचना के क्रम में पुलिस के पास अभी सिर्फ बयान ही है ऐसा जानकारी में आ रहा है। एक हाईटेक केस में पुलिस की ये धीमी रफ़्तार शायद उसकी व्यस्तता के कारण ही होगी।

गौरतलब हो कि आगरा में थाना जगदीशपुरा के मालखाने में 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए अरुण नरवार की मौत हो गई थी। थाना जगदीशपुरा के मालखाने में 16 अक्तूबर को चोरी की वारदात हुई थी। चोर 25 लाख रुपये चोरी करके ले गया था। दूसरे दिन चोरी का पता चला था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। मामले में निरीक्षक, दरोगा सहित छह पुलिसकर्मी निलंबित किए गए थे। 19 अक्तूबर को पुलिस ने थाने के सफाईकर्मी अरुण नरवार को हिरासत में लिया। 20 अक्तूबर की तड़के उसकी पुलिस की हिरासत में मौत हो गई।

मामले में मचे हडकंप के बाद तत्कालीन एसएसपी मुनिराज जी0 ने पूछताछ करने वाले निरीक्षक सहित पांच को निलंबित किया था। परिजनों ने पुलिस पर पिटाई से मौत का आरोप लगाया था। मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ। इसमें किसी को आरोपी नहीं बनाया गया। विवेचना कासगंज पुलिस को सौंपी गई। अब जब घटना के 82 दिन गुज़र चुके है तब तक पुलिस अभी तक एक भी नाम इस मामले में नही खोल पाई है। दुसरे तरफ मृतक के भाई सोनू नरवार का कहना है कि एक ही बार पुलिस आई थी। बयान दर्ज करके चली गई। इसके बाद टीम नहीं आई। वह जब भी पुलिस अधिकारियों से मिलते हैं, उनसे यही कहा जाता है कि विवेचना चल रही है।

हिरासत में मौत के मामले के बाद राजनीति भी गर्मा गई थी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने घर आकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। बाद में दूसरी बार भी परिवार से मिलने आई थीं। उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी। वही सपा ने भी इस मामले में हंगामा किया था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक विवेचना में लगी पुलिस टीम इस अज्ञात मुक़दमे में कोई भी एक नाम नही खोल सकी है। पुलिस के पास सिर्फ और सिर्फ अभी तक बयान है। वही दूसरी तरफ एसपी कासगंज बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि केस में विवेचना चल रही है। साक्ष्य संकलन किया जा रहा है। बयान लेने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही विवेचना पूरी कर ली जाएगी।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

20 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

20 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

20 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

20 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

20 hours ago