Crime

#BulliBai #BulliDeals #SulliDeals प्रकरण में बड़ी सफलता: मुख्य आरोपी नीरज विश्नोई को असम से दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा, इसके पूर्व श्वेता सिंह, मयंक और विशाल झा हो चुके है गिरफ्तार

तारिक़ खान

डेस्क। बुल्ली बाई एप प्रकरण में दिल्ली पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने असम से नीरज विश्नोई नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि नीरज विश्नोई मुख्य आरोपी है। बताते चले कि इसके पहले श्वेता सिंह, मयान और विशाल झा की गिरफ़्तारी इस प्रकरण में हो चुकी है। इस प्रकार से ये चौथी गिरफ़्तारी है। बताया जा रहा है कि नीरज विश्नोई गिटहब पर बुल्ली बाई के मुख्य साजिशकर्ता और निर्माता और बुली बाई के मुख्य ट्विटर खाता धारक है। इसको इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस यूनिट यानी IFSO ने गिरफ्तार किया है।

IFSO के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने इस प्रकरण में ANI को दिए गए अपने बयान में कहा है कि असम से गिरफ्तार नीरज बिश्नोई, GitHub पर ‘बुली बाई’ का मुख्य साजिशकर्ता और निर्माता और ऐप का मुख्य ट्विटर अकाउंट धारक है। उसे दिल्ली लाया जा रहा है। असम से गिरफ्तार किया गया नीरज बिश्नोई असम के दिगंबर जोरहाट का रहने वाला है। जिसकी उम्र 21 साल है। नीरज बिश्नोई सीएससी वेल्लोर प्रौद्योगिकी संस्थान भोपाल में बी0टेक सेकेंड इयर का छात्र है।

असम से गिरफ्तार किए गए नीरज से पहले मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें बेंगलुरु से एक 21 साल के इंजीनियर विशाल कुमार झा और उत्तराखंड से 18 साल की एक युवती श्वेता सिंह के अलवा मयंक रावत शामिल है। उत्तराखंड से 12वीं कक्षा में पढ़ने वालीं श्वेता सिंह और मयंक रावत नाम के लड़के को गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया था।

बुली बाई एप मामले में गिरफ्तार युवती को महाराष्ट्र पुलिस मंगलवार को दोपहर में कोतवाली उत्तराखंड की रुद्रपुर लेकर आई थी और युवती को कोतवाली में महिला पुलिस की हिरासत में रखा गया था और उस पर कड़ी नजर रखी गई थी। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस द्वारा कोतवाली पुलिस को सूचना देने के बाद कोतवाली पुलिस ने तहरीर दी थी। इस मामले में स्थानीय पुलिस द्वारा सभी कागजी कार्रवाई करने के बाद ही बुधवार सुबह उसे महाराष्ट्र पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 100 महिलाओं की ऑनलाइन ‘नीलामी’ करने वाले ऐप Bulli Bai मामले में आरोपी युवती श्वेता सिंह कथित तौर पर नेपाल में स्थित एक सोशल मीडिया के मित्र के निर्देश पर काम कर रही थी। जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि आरोपी श्वेता सिंह से मिली प्राथमिक जानकारी से पता चला है कि जियाउ नाम का एक नेपाली नागरिक ऐप पर की जाने वाली गतिविधियों के बारे में निर्देश दे रहा था।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

42 mins ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

47 mins ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

50 mins ago